उत्तरप्रदेश

वकील की मौत पर अखिलेश ने योगी सरकार पर उठाए सवाल, उधर हुआ 20 लाख मुआवजे का ऐलान

वकील की मौत पर अखिलेश ने योगी सरकार पर उठाए सवाल, उधर हुआ 20 लाख मुआवजे का ऐलान

लखनऊ। संगम नगरी कही जाने वाली इलाहाबाद में तीन दिनों में तीन हत्याएं हुई हैं। लगातार हो रही इन हत्याओं से लोगों में आक्रोश है। इसी कड़ी में गुरुवार को एक वकील राजेश श्रीवास्तव की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। राजेश कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मनमोहन पार्क के पास स्थित कचहरी जा रहे थे। हत्या से नाराज वकीलों ने शव को सड़क पर रख कर जाम लगाया और हंगामा किया। इस मामले में योगी सरकार ने मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

इलाहाबाद की घटना पर डीजीपी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर पुलिस प्रभावी कार्रवाई करती है, आज भी हम ऐसा ही कर रहे हैं। आने वाले समय में सभी गिरफ्तार होंगे।

योगी सरकार

नाराज वकीलों ने जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं उन्होंने एक बोलेरो गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। वकीलों के हंगामे के देखते हुए कलेक्ट्रेट के आस-पास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई। हालत को काबू करने के लिए आरएएफ समेत कई थानों की फोर्स को भी मौके पर तैनात कर दिया गया है।

योगी सरकार

मिली जानकारी के मुताबिक, कोर्ट जाते वक़्त अज्ञात लोगों ने उन्हें गोली मार दी। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है। वहीँ वकील साथियों ने शव को सड़क पर रख जाम लगाया, तोड़फोड़ की और एक बोलेरो और बस को आग के हवाले कर दिया। फिलहाल हालत पर काबू करने के लिए भारी मात्रा में पुलिस तैनात किया गया है।

उधर मामले में सियासत भी तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस घटना पर ट्वीट कर योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने लिखा है कि इलाहाबाद में एक वक़ील की सरेआम हत्या, प्रदेश में ध्वस्त क़ानून व्यवस्था का सबूत है।

Article वकील की मौत पर अखिलेश ने योगी सरकार पर उठाए सवाल, उधर हुआ 20 लाख मुआवजे का ऐलान took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment