उत्तरप्रदेश

एक साल-योगी सरकार : सिर्फ कागजों में हुआ विकास, जमीन पर नहीं दिखा असर

एक साल-योगी सरकार : सिर्फ कागजों में हुआ विकास, जमीन पर नहीं दिखा असर

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार को एक वर्ष पूर्ण हो गया है. उत्तर प्रदेश की हवा बदलने के वादे के साथ सत्ता हासिल करने वाली भाजपा सरकार ने जो सपने जनता को दिखाए थे, वह फ़िलहाल गुब्बारे में हवा जैसे ही साबित हो रहे हैं. पहले लोकसभा और विधानसभा में उत्तर प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर भरोसा करके भाजपा को प्रचंड बहुमत दिया, लेकिन एक साल बाद लोगों के साथ मायूसी ही लगी है. हालांकि मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि एक साल किसी भी सरकार के आंकलन के लिए बहुत कम समय होता है. ऐसे में आने वाले समय में योगी सरकार क्या कमाल कर पाती है यह तो देखने वाली बात होगी, लेकिन फ़िलहाल तो लोगों के हाथ निराशा ही लगी है.बुंदेलखंड की जनता ने भाजपा सरकार पर पूरा भरोसा दिखाते हुए सभी 19 विधानसभा सीटों पर भाजपा को जिताया था. भाजपा ने भी इस क्षेत्र के लिए विकास के लिए कई घोषणाएं की, लेकिन घोषणाएं कब विकास का रूप लेगी इसका इंतजार जनता को काफी समय से है. चित्रकूट जैसे धार्मिक स्थल को पर्यटन की दृष्टि से प्रमुख स्थान पर सुशोभित किया गया है, लेकिन विकास अन्य काम नहीं हुए है.

पिछले एक साल में उत्तर प्रदेश में एक के एक कई एनकाउंटर हुए. कहा जा रहा है कि अब से उत्तर प्रदेश में सिर्फ कानून का राज होगा. हालांकि अभी तक इतने एनकाउंटर के बाद भी उत्तर प्रदेश में जुर्म कम होने का नाम नहीं ले रहे है.Image result for yogi adityanath in bundelkhandकिसानों के मुद्दे पर भी योगी सरकार ने फ़िलहाल एक साल में किसानों की आय बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास नहीं किए है. हालांकि किसानों का कर्ज माफ़ कर किसानों को बड़ी राहत जरुर दी है, लेकिन उनके जीवन में सुधार करने के विशेष प्रयास नहीं किए गए है.

योगी सरकार ने अपने पहले बजट में बिजली पानी और सड़क तथा सिंचाई को लेकर कई तरह की घोषणाएं की है. योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद 100 दिन में यूपी को गड्ढा मुक्त करने का दावा किया था, लेकिन आज एक साल भी यूपी की सड़के गड्ढा मुक्त नहीं हो सकी.Image result for yogi adityanath in bundelkhandअगर योगी सरकार का पिछला एक साल देखा जाएं तो सरकार ने अब तक घोषणाएं तो बहुत की है, लेकिन जमीन पर अभी तक इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिला है.

Leave a Comment