उत्तरप्रदेश

पीड़ितों को तुरंत मिल रही राहत— डॉ दिनेश चन्द्र शर्मा,उप- मुख्यमंत्री

Capture

0 जिले में 58 लाख 35 हजार 900 रुपये की राहत आपदा का वितरण

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)—— प्रदेश के उप- मुख्यमंत्री डॉ दिनेश चन्द्र शर्मा फिरोजाबाद पहुंचे कर आपदा पीड़ितों को मुआवजा वितरित किया । वार्ता के दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों को अच्छा बताया। डिप्टी सीएम ने कानून व्यवस्था को बेहतर बताते हुए इलाहाबाद में हुयी अधिवक्ता की हत्या के दोषियों पर कार्यवाही की बात कही।

प्रदेश के उप- मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा आज तय कार्यक्रम के तहत सुहाग नगरी फिरोजाबाद पहुंचे। यहाँ पर उन्होंने आँधी- तूफान में हुए आपदा पीड़ितों एवं मृतक आश्रितों को चैकों का वितरण किया। साथ ही लोगों से सरकार से हर संभव सहायता का भी भरोसा दिलाया।

इधर उप मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि सी एम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जहाँ पर आपदा आई है, वहां पर मंत्रियों को भेज जा रहा है। प्रभावितों को तुरंत मुआवजा देने का कार्य किया जा रहा है, जबकि पिछली सरकारों द्वारा महीने भर का समय सत्यापन के नाम पर लगाया जाता था।

दिनेश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों के क्रम में अब आंधी तूफान आदि के कारण हुए नुकसान जान माल में मदद को देरी नही होनी चाहिए को लेकर सभी जिले के जिलाधिकारी अच्छा कार्य कर रहे हैं। पहले से दी गई चेतावनी के कारण तैयारियां पूर्ण कर की गई और पिछली बार की अपेक्षा घटनाओ में काफी कमी आयी है। सभी प्रभारी मंत्रियो को भी यूपी के जिलों में जाकर राहत आपदा दिलवाने के कार्य करें।

उन्होने कहा कि सीएम द्वारा उन्हें आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद व अलीगढ की जिम्मेदारी दी गयी है । जिसके तहत वो मथुरा व आगरा के बाद यहाँ पर आये हैं । उन्होंने कहा कि इस बार प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद था , जिसका असर ये हुआ कि जन हानि ना के बराबर हुयी। आगरा में 2 एवं मथुरा में 3लोग काल के गाल में समाये, जबकि पहले 48 लोग मरे थे।

मृतकों को 4-4 लाख का मुआवजा दिया गया है। जनपद के धर्मेन्द्र व रमेश के परिवार को चैक दिया गया है। साथ ही घायलों व पशु हानि वालों को भी मुआवजा मेरे द्वारा बांटा गया है। जिले में अब तक 58 लाख हजार नौ सौ रुपये की मदद की जा चुकी है। घायलों में किसी को 12700, किसी को 4300 तो पशुधन में 30- 30 हजार की मदद की गई है।

डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था सही है। इलाहावाद में अधिवक्ता की हत्या के मामले में कहा कि यह जघन्य अपराध है। दोषियों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी । जहां घटनाएं हो रहीं हैं, वहाँ कार्यवाहियां भी तुरंत हो रहीं हैं।

इस अवसर पर जसराना विधायक रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी, शिकोहाबाद विधायक डॉ. मुकेश वर्मा, डीएम नेहा शर्मा, एसएसपी राहुल यादवेन्द्र, महापौर नूतन राठौर , महिला आयोग की सदस्या सुमन चतुर्वेदी, सिरसागंज पालिकाध्यक्ष सोनी शिवहरे, बीएल वर्मा, कन्हैया लाल गुप्ता , अनिल शर्मा आदि मौजूद थे ।

Leave a Comment