उत्तरप्रदेश

पंचायत का तुगलकी फरमान – महिला को पेड़ से लटकाकर घंटों बेल्ट से पीटता रहा पति, वीडियो वायरल

पंचायत का तुगलकी फरमान – महिला को पेड़ से लटकाकर घंटों बेल्ट से पीटता रहा पति, वीडियो वायरल

एक बार फिर एक पंचायत का ऐसा तुगलकी फरमान सामने आया, जो पंचायतों के अधिकारों बारे में आपको सोचने पर मजबूर कर देगा। दरअसल, बुलंदशहर के स्याना इलाके में एक पंचायत के फरमान के बाद एक पति ने सरेआम अपनी पत्नी को बेल्ट से इतना पीटा कि वो बेहोश हो गई। देश की राजधानी दिल्ली से केवल 60 किलोमीटर दूर हुई इस वारदात का वीडियो जब तेजी से वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने महिला से बात कर केस दर्ज किया और महिला के पति, ग्राम प्रधान के साथ ही उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इस मामले में 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

(function(d, s, id) { var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0]; if (d.getElementById(id)) return; js = d.createElement(s); js.id = id; js.src = ‘https://connect.facebook.net/en_US/sdk.js#xfbml=1&version=v2.12’; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs);}(document, ‘script’, ‘facebook-jssdk’));

A woman, in UP's Bulandshahr, tied to a tree and assaulted with a belt by her husband after she was accused of infidelity and 'sentenced' to the torture by a local panchayat. She was also molested after the ISIS inspired public torture.यूपी के बुलंदशहर जिले के स्याना इलाके में एक महिला को इस तरह पेड़ से लटकाकर पीटा गया। भीड़ तमाशबीन बनी रही और महिला चींखती-चिल्लाती रही। कोई उसे बचाने आगे नहीं आया। महिला की खता सिर्फ इतनी थी कि वह गांव से चली गयी थी। उसके बाद जब वह मिली तो परिजनों ने उसका ये हाल किया।

Posted by Piyush Rai on Thursday, March 22, 2018

इस मामले में बताया जा रहा है कि महिला बिना बताए घर से चली गई थी। इस बात को लेकर उसका पति और उसके घरवाले बेहद खफा थे। महिला के पति को शक था कि उसकी पत्नी का किसी और से संबंध है। इसके बाद गांव की पंचायत में शिकायत की गई। महिला के मिलने पर पंचायत ने उस पर आरोप तय करते हुए उसे पीटने का फैसला सुना दिया। पति ने उसके दोनों हाथों को पेड़ से बांधकर पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान महिला बेहोश हो गई और बंधे हुए हाथों के बल पेड़ से लटक गई। वहां महिला के पास खुद को बचाने का कोई चारा नहीं था। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस चीज से महिला को पीटा जा रहा था वो बेल्ट ना होकर साइकिल का ट्यूब है।

पंचायत के फरमान के बाद जब एक पति अपनी पत्नी को एक शैतान की तरह पीटता रहा। इस दौरान वहां 50-60 लोग मौजूद थे, जिसमें ज्यादातर मर्द थे। लेकिन किसी ने भी महिला के पति को रोकने की कोशिश नहीं की। वहां हर चोट के साथ महिला चिल्लाती रही, बचाने की गुहार लगाती रही, लेकिन उसकी कोई सुनने वाला नहीं था। वहां मौजूद कुछ लोग मुस्कुरा रहे थे, कुछ वीडियो बना रहे थे, जबकि कुछ पंचायत के आदेश की तामील को बड़े इत्मीनान के साथ देख रहे थे। इस घटना का वीडियो एक हफ्ते में तेजी से वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। महिला के पति, ग्राम प्रधान और उसके बेटे को गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस मामले की गंभीरता से जांच की बात कह रही है।

Article पंचायत का तुगलकी फरमान – महिला को पेड़ से लटकाकर घंटों बेल्ट से पीटता रहा पति, वीडियो वायरल took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment