उत्तरप्रदेश

दो महीने का फेसबुक प्यार, एक माह का लिव-इन रिलेशन और फिर हत्या…

दो महीने का फेसबुक प्यार, एक माह का लिव-इन रिलेशन और फिर हत्या…

गाजियाबाद। फेसबुक पर हुए प्यार पर भरोसा करना एक महिला को काफी महंगा पड़ा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के खोड़ा में एक महिला की उसके प्रेमी ने गला घोटकर हत्या कर दी। महिला अपने प्रेमी के साथ लिव-इन रिलेशन में रह रही थी। बताया जा रहा है कि इन दोनों की मुलाक़ात फेसबुक के माध्यम से कुछ महीने पहले ही हुई थी। प्रेमी ने महिला की हत्या करने के बाद पुलिस थाने जाकर सरेंडर कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, मूल रूप से उत्तराखंड के नैनीताल स्थित बेतालघाट का रहने वाला पंकज जोशी (27) खोड़ा के नेहरू गार्डन में रहता है। वह घर के सामने एक रेस्टोरेंट चलाता है। कुछ महीने पहले ही उसकी दोस्ती मुंबई में रहने वाली रेणु सिंह से हुई थी। यह महिला पहले से शादीशुदा है और इसके चार बच्चे भी हैं, लेकिन फिर भी रेणु और पंकज के बीच में प्रेम संबंध बन गए।

डेढ़ माह पहले रेणु अपने पति से वैष्णो देवी दर्शन करने जाने की बाद कहकर घर से निकली थी और खोड़ा में 24 घंटे पंकज के साथ गुजारे थे। इसके बाद रेणु पंकज पर साथ रहने का दबाव बनाने का लगी। हालांकि तब पंकज और उसके जीजा के समझाने पर रेणु वापस अपने घर चली गई लेकिन इस दौरान रेणु और पंकज के बीच फोन पर बात होती रही।

पंकज के अनुसार, एक माह पहले रेणु एक बार फिर खोड़ा आ गई और साथ लिव-इन में रहने का दबाव बनाने लगी। हालांकि इस बार वह समझाने से भी नहीं मानी। जिसकी वजह से पंकज को उसकी बात माननी पड़ी, वह ढाबे के पीछे एक कमरे में पंकज के साथ लिव-इन में रहने लगी।

आरोपी पंकज ने बताया कि रेनू उस पर दबाव बना रही थी कि वह अपने मां-बाप, भाई-बहन व परिवार को छोड़ दे और उसके साथ शादी कर ले। इसी बात को लेकर अक्सर दोनों नें झगड़ा हो था। गुरुवार रात को दोनों ने रात करीब एक बजे खाना खाया। इसके बाद उसकी पैसों के लेकर लड़ाई हो गई। इसके बाद महिला ने युवक को धमकी दी की वह उसे और उसके मां बाप को झूठे केस में फंसा देगी।

दोनों एक-दूसरे के साथ शराब पीते थे। शुक्रवार तड़के तीन बजे रेणु और पंकज के बीच कहासुनी हो गई। आरोप है कि रेनू ने चाकू उठा लिया। इस पर युवक ने रेनू की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद ही थाने पहुंचा और पुलिस को पूरी बात बताई।

पुलिस का कहना है कि रेणु और पंकज की उम्र में करीब 20 साल का अंतर है। रेणु पहले से शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं। केवल इतना ही नहीं, रेणु के एक लड़के की भी शादी हो चुकी है  उसके भी एक लड़का है।

Article दो महीने का फेसबुक प्यार, एक माह का लिव-इन रिलेशन और फिर हत्या… took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment