उत्तरप्रदेश

योगी सरकार का बड़ा फैसला – कृष्‍ण की नगरी में अब नहीं बिकेगी शराब

योगी सरकार का बड़ा फैसला – कृष्‍ण की नगरी में अब नहीं बिकेगी शराब

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने अपने इस फैसले में ब्रजभूमि में शराब की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। मथुरा जिले के बरसाना, नंदगांव, बलदेव, गोकुल, गोवर्धन और राधाकुंड में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। इसके अलावा सरकार ने 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिए नए सिरे से निविदा मंगाने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सरकार द्वारा लिए फैसलों के बारे में मीडिया को बताते हुए कहा कि एक अहम फैसला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लेकर लिया गया है। 340 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए नए सिरे से निविदा मंगवाई जाएगीं।

उन्होंने बताया कि एक अन्य फैसला ब्रजभूमि में शराब की बिक्री को लेकर लिया गया है। श्रीकांत शर्मा ने बताया कि ब्रजभूमि एक लाखों-करोड़ों लोगों की श्रद्धा का केंद्र है और यहां देश-दुनिया से लोग आते हैं। ब्रजभूमि में शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग काफी समय से उठती रही है। लोगों की मांग को देखते हुए यूपी सरकार ने ब्रजभूमि में शराब की बिक्री पर रोक लगाने का कदम उठाया है।

Article योगी सरकार का बड़ा फैसला – कृष्‍ण की नगरी में अब नहीं बिकेगी शराब took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment