भारत

वाह सुषमा… कश्मीरी को बताई उसकी सही जगह…

वाह सुषमा… कश्मीरी को बताई उसकी सही जगह…

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का वाकई जवाब नहीं है। विदेशों में रह रहे भारतीयों की कई मौकों पर उन्होंने एक ट्‍वीट पर मदद की है। मदद तो उन्होंने इस बार भी की, लेकिन मदद मांगने वाले को पहले उसकी सही जगह बताई।

गौरतलब है कि सुषमा ट्‍विटर पर काफी सक्रिय हैं और लोगों की आगे बढ़कर मदद करती हैं। भारत में इलाज के लिए आने वाले पाकिस्तानियों को भी वे मदद उपलब्ध करवाती हैं। ट्‍विटर पर उनकी सक्रियता को लेकर इसके लिए प्रधानंमत्री नरेन्द्र मोदी भी उनकी तारीफ कर चुके हैं।

दरअसल, शेख अतीक नामक एक व्यक्ति ने 5 अप्रैल को सुषमा से ट्‍वीट कर मदद मांगी कि उसका पासपोर्ट खराब हो गया है। चूंकि उसकी तबीयत खराब है, इसलिए वह भारत आना चाहता है।

अतीक ने खुद को भारत प्रशासित कश्मीर का बताया था। इस ट्‍वीट के जवाब में सुषमा ने यह कहते हुए उसकी मदद से इंकार कर दिया कि यहां भारत प्रशासित कश्मीर जैसी कोई जगह ही नहीं है। सुषमा ने साथ में यह भी जोड़ा कि यदि आप जम्मू कश्मीर से हैं तो आपकी मदद अवश्य की जाएगी।
सुषमा के इस जवाब के कुछ समय बाद ही शेख अतीक ने अपनी प्रोफाइल में लोकेशन बदलकर जम्मू-कश्मीर किया और दोबारा ट्वीट कर कहा कि वह जम्मू-कश्मीर से है और फिलिपींस में मेडिकल का कोर्स कर रहा है। इस ट्‍वीट के बाद सुषमा ने तत्काल मदद के निर्देश दे दिए।

Leave a Comment