नौकरी

HP: आईआईएम सिरमौर ने जारी की समर प्लेसमेन्ट रिपोर्ट

HP Summer place report released by IIM Sirmour
HP Summer place report released by IIM Sirmour

SABGURU NEWS | पावंटा साहिब आईआईएम सिरमौर ने अपने समर प्लेसमेन्ट पूरे करने का ऐलान किया है। समर प्लेसमेन्ट की रिपोर्ट संस्थान के वेबसाईट http://www.iimsirmaur.ac.in पर जारी की गई। आईआईएम सिरमौर ने अपनी शुरूआत के बाद से लगातार 100 फीसदी समर प्लेसमेन्ट दर्ज की है।

इस बार आए नियोक्ताओं में 80 फीसदी से ज़्यादा बढ़ोतरी हुई है। इसमें कई जानी मानी कंपनियां शामिल हैं रिलायन्स इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड, डीसीएम श्रीराम कोन्सोलिडेटेड लिमिटेड और आईपीएल (डीएनए नेटवर्क)। छात्रों को कई उद्योगों में इंटर्नशिप के अवसर ऑफर किए गए हैं। निर्माण, मनोरंजन एवं शिक्षा क्षेत्रों में सबसे ज़्यादा प्लेसमेन्ट ऑफर किए गए हैं। छात्रों को ऑपरेशन्स, सप्लाई चेन मैनेजमेन्ट, सेल्स एवं मार्केटिंग और फाइनेन्स में नौकरियां मिली हैं। समर प्लेसमेन्ट के दौरान अधिकतम 1 लाख रु तक के पैकेज दिए गए हैं।

प्रोफेसर नीलू रोहमेत्रा, डायरेक्टर आईआईएम सिरमौर ने कहा, ‘‘हालांकि हम अपनी शुरूआत में हैं, लेकिन इसका कोई नकारात्मक असर किसी भी क्षेत्र में हमारी प्रगति पर नहीं दिखाई देता है। हमारे पास योग्य एवं प्रतिभाशाली छात्र हैं और सख्त प्रवेश प्रक्रिया के बाद ही उन्हें प्रख्यात उद्योगों में नौकरियां मिली हैं। यह हमारे पेशेवराना अंदाज़ और विशेषज्ञता की पुष्टि करता है।’’

अगले महीने आईआईएम के दूसरे बैच का दीक्षान्त समारोह होगा, आईआईएम सिरमौर इन दो सालों में विदेशांे में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है। हमारे छात्रों को दुबई और नाइजीरिया तक में प्लेसमेन्ट मिले हैं। अब तक तोलाराम ग्रुप के द्वारा अधिकतम 53 लाख रु का पैकेज दिया गया है। जबकि पिछले साल अधिकतम 23.3 लाख रु का पैकज दिय गया था। इस साल का औसत पैकेज पिछले साल के औसत सीटीसी- 8.98 लाख रु को पार कर गया है। आईआईएम सिरमौर ने इनोवेशन्स के चलते ही प्लेसमेन्ट के ये रिकॉर्ड कायम किए हैं।

Article HP: आईआईएम सिरमौर ने जारी की समर प्लेसमेन्ट रिपोर्ट took from Sabguru News.

Leave a Comment