नौकरी

यूजी और पीजी के सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल

सेमेस्टर स्टूडेंट्स

लखनऊ विश्वविद्यालय और सम्बद्ध सभी कॉलेजों के यूजी और पीजी के सेमेस्टर कोर्सों के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म जारी कर दिए गये  हैं। एलयू की वेबसाइट www.luonline.in और www.lkouniv.ac।in पर जाकर स्टूडेंट्स परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। इनमे सभी पीजी कोर्स के स्टूडेंट्स शामिल हैं जैसे पीजी के सभी, मैनेजमेंट पीजी कोर्स, पीजी डिप्लोमा, यूजी मैनेजमेंट, लॉ, बीकॉम ऑनर्स, बीसीए, एमसीए, बीएससी और एमएससी एग्रीकल्चर।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. एके शर्मा ने परीक्षा से सम्बंधित पूरी जानकारी दी हैं। उन्होंने बताया परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 13 अप्रैल निर्धारित की गई है। परीक्षा फॉर्म भरने के बाद स्टूडेंट्स को प्रिंटआउट संबंधित विभाग में जमा करना होगा। वहीं, कॉलेजों के छात्र प्रिंटआउट कॉलेज प्रिंसिपल के पास जमा करेंगे। वहां से फॉर्म को अप्रूव कर परीक्षा विभाग भेजा जाएगा। हेड और कॉलेज 17 अप्रैल तक विवि परीक्षा फॉर्म वैरिफाई कर भेज देंगे। विवि उन्हीं के एडमिट कार्ड जारी करेगा, जिनके परीक्षा फॉर्म हेड और कॉलेज अप्रूव कर देंगे।

मई के फस्ट वीक में होगी परीक्षाएं-

परीक्षा नियंत्रक ने यह भी बताया कि लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन मई के पहले सप्ताह में परीक्षा करवाने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, अगर सब समय से हो गया तो अप्रैल के अंतिम सप्ताह में भी कुछ परीक्षाएं करवाई जा सकती हैं। विवि की तैयारी है कि 30 जून तक सभी परिणाम घोषित कर दिए जाएं, जिससे अगले सत्र के प्रवेश लिए जा सकें। अंतिम वर्ष के जिन छात्रों को अगले कोर्स में प्रवेश लेना है, उन्हें भी सहूलियत देने के लिए समय से परीक्षाएं और परिणाम जारी किए जाएंगे।

 

 

Article यूजी और पीजी के सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment