लाइफस्टाइल

सावधान : रोजाना शैम्पू यूज़ करने से बचे, वरना हो जाएंगी ये समस्याय…

सावधान :  रोजाना शैम्पू यूज़ करने से बचे, वरना हो जाएंगी ये समस्याय…

इस दुनिया में ज्यादातर लोग बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं, बड़े तो बड़े बच्चे भी इसकी चपेट में घिरे हुए हैं, हम रोजाना कितना कुछ लगाते हैं अपने बालों की नियमित रूप से तेल से मालिश करते हैं, महंगे से महंगा शैम्पू यूज़ करते हैं, लेकिन फिर भी हमारे बाल झड़ते जरुर हैं।दरअसल, अगर आप अपने बालों को साफ़ रखने के लिए रोज़ शैम्पू करती हैं तो ज्यादा बाल धोने से आपके बाल ख़राब भी हो सकते हैं। कई लोगों का ऐसा मानना होता है कि बालों की सफाई के लिए रोज़ शैम्पू करना जरूरी है। जिस प्रकार से हम रोज़ नहाते हैं उसी प्रकार से हमें बालों को भी डेली धोना चाहिए।

बता दे कि, मार्केट में जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट की संख्या बढ़ी है उसकी दुगनी तेज़ी से विज्ञापनों का विस्तार हो रहा है। रोज़ नए तरह के विज्ञापन आपका ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। बहुत सी शैम्पू कम्पनियां ऐसी हैं जो बालों की सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाने का वादा करती हैं इसके साथ ही अगर आपकी स्कैल्प ड्राई है तो आपको रोज़ शैम्पू नहीं करना चाहिए।

ऐसा करने से आपकी स्कैल्प और ज्यादा ड्राई हो जाएगी जिससे आपको डैंड्रफ की समस्या हो सकती है। साथ ही स्कैल्प की बालों पर पकड़ भी कमजोर पड़ सकती है। इससे आपके बाल कमजोर हो जाएंगे और टूटने लगेंगे। आपके बाल अपना वॉल्यूम भी खोने लगेंगे। इस बात का सीधा असर आपके लुक पर पड़ेगा। इसलिए अगर आपकी स्कैल्प ड्राई है तो हफ्ते में 2 या 3 बार ही आपको हेयर वॉश करना चाहिए।

Article सावधान : रोजाना शैम्पू यूज़ करने से बचे, वरना हो जाएंगी ये समस्याय… took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment