लाइफस्टाइल

भूलकर भी इन चीज़ों को नहीं खाएं आप, कभी नहीं बन पाएंगे बाप

भूलकर भी इन चीज़ों को नहीं खाएं आप, कभी नहीं बन पाएंगे बाप

नई दिल्ली। शादी के बाद संतान की प्राप्ति हर दंपति की चाह होती है। शादी के कुछ सालों बाद बच्चा न होने पर दंपति की परेशानियां बढ़ जाती हैं। आजकल की तेजरफ्तार जिंदगी में लोग फास्टफूड पर कुछ ज्यादा ही निर्भर होते जा रहे हैं। पुरुषों के खानपान की बेतरतीब आदत उनके स्पर्म काउंट की संख्या कम कर देते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्या-क्या चीजें खानें से आप भविष्य में पिता बनने से वंचित रह सकते हैं।

जानिए क्या हैं वो चीज़ें
सोया हालांकि सोया वैसे तो काफी लाभदयक होता है लेकिन एक अध्ययन में पता चला है कि पुरुष अगर ज्यादा सोया खाये तो स्पर्म काउंट कम हो सकते हैं।

बेकरी आइटम पुरुषों को बेकरी आइटम जैसे केक, ब्रेड जैसी चीज़ों को रोज़ नहीं खाना चाहिए, क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा मात्रा में शकर और फैट होता है जिससे मोटापा बढ़ता है।

व्हाइट चॉकलेट व्हाइट चॉकलेट में किसी तरह के कोई भी एंटीऑक्सीडेंट नहीं पाए जाते हैं जैसे कि डार्क चॉकलेट में होते हैं। इसलिए पुरुषों को व्हाइट चॉकलेट खाने से बचना चाहिए।

शराब पीना शराब किसी के लिए भी हानिकारक है। यह पुरुषों के लिए विशेष रूप से नुक्सान देह है क्योंकि इससे उनमें लिबीडो की कमी और इरेक्टाइल डिसफंक्शन हो सकता है।

बीफ पुरुषों को बीफ खाने से भी बचना चाहिए, क्योंकि जो हार्मोन गायों को खिलाया जाता है। वह पुरुषों के टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करके स्पर्म काउंट को कम करता है।

डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ अगर आप डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ जैसे सूप, नूडल्स, करी रोज़ खाते हैं। तो यह आपके लिए नुक्सान देह साबित होगा क्योंकि इसमें मिले प्रीज़र्वटिव स्पर्म काउंट को कम करते हैं।

पिज्जा इस पॉपुलर डिश में भारी मात्रा में जमा हुआ वसा होता है। और जब इसे साफ्ट ड्रिंक के साथ मिला कर पिया जाए तो, यह आपके इरेक्शन के लिये घातक होता है।

Article भूलकर भी इन चीज़ों को नहीं खाएं आप, कभी नहीं बन पाएंगे बाप took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment