लाइफस्टाइल

शादी के कुछ दिनों पहले लड़कियां भूलकर भी न करें ये काम, भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

शादी के कुछ दिनों पहले लड़कियां भूलकर भी न करें ये काम, भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

नई दिल्ली। शादी जीवन का सबसे महत्वपूर्ण क्षण होता है। इसके लिए पुरुष व महिला दोनों ही खासे उत्साहित रहते हैं। लड़कियां अपनी शादी के बाद भविष्य को लेकर तरह-तरह के हसीन सपने देखने लगती है। इस दौरान अति-उत्साह में उनसे कुछ गलतियां हो जाती हैं, जोकि शादी का मजा किरकिरा कर देती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे हैं जिन्हें शादी होने से कुछ दिनों पहले ही लड़कियों को करना बंद कर देना चाहिए।

जानिए शादी से पहले किन बातों का रखें ध्यान

यदि आप नियमित रूप से कसरत करती हैं तो यह ठीक हैं लेकिन आप अपने शरीर को अधिक टोन्ड करने के लिए कोई नई दिनचर्या या कसरत करने की कोशिश करती हैं तो यह ठीक नहीं होगा। इससे आपको चोट लग सकती हैं, हानि पहुंच सकती हैं, इसलिए शादी से पहले अधिक कसरत करने से बचें।

आपको एक दिन में कम से कम आठ घंटे का नींद लेनी चाहिए। दुल्हन के लिए यह महत्वपूर्ण हैं कि वह देर तक जागने से बचें। नहीं तो, आपके चेहरे पर डार्क सर्कल्स दिखने लगेंगे और स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

सभी लड़कियां बालों के नवीनतम कटिंग कराना पसंद करती हैं, और खासकर अपनी शादी के मौके पर वह सर्वश्रेष्ठ दिखना चाहती हैं, इसलिए शादी से एक हफ्ते पहले बाल कटवाने पड़ते हैं लेकिन ऐसे में आप कोई नई डिजाइन वाली कटिंग नहीं करवानी चाहिए।

यदि आप आप अपनी शादी मे बीमार नहीं पड़ना चाहती तो अपनी शादी से एक हफ्ते पहले से ही लंबी यात्राएं करने से बचें। शादी के बाद आप हनीमून के लिए जा सकती हैं।

यदि आप अपनी शादी के मौके पर स्मार्ट दिखना चाहती हैं तो शादी से पहले शराब पीने से बचें अन्यथा शराब पीने से फुला हुआ पेट, सूजी हुई आंखें और हैंगओवर चेहरा आपके पर्सनैलिटी को बर्बाद कर देगा।

आपके शरीर और त्वचा को हमेशा एनर्जी मिलती रहें, इसके लिए थोड़े-थोड़े अंतराल पर खाना खाती रहें। भले ही आपके पास बहुत सारे काम हो फिर भी अपने आहार में सब्जियों और फलों को शामिल करने का प्रयास करें।

Article शादी के कुछ दिनों पहले लड़कियां भूलकर भी न करें ये काम, भुगतने होंगे गंभीर परिणाम took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment