लाइफस्टाइल

सही उम्र में करें शादी वरना हो जाएंगे बर्बाद

शादी

घर में अक्सर बड़े-बूढ़े लोगों को कहते हुए सुना होगा हर चीज की एक उम्र होती है. ऐसे जीवन हर पहलुओं को समझना और समय के साथ सभी कामों को कर लेना अच्छा होता हैं. लोगो का कहना है वक्त के साथ इंसान को चलना चाहिए ऐसा करना से लाइफ जीना थोडा-सा आसान हो जाता है. हमारे जीवन से ही जुड़ा एक फैसला शादी का होता है जिसे हमारे घर के बुजुर्ग कहते हैं सम्स्य पर कर लेनी चाहिए. लेकिन आज कल की युवा पीढ़ी इस बात को नहीं समझती और शादी करने में देरी करने लगते हैं. जैसे हमारे जीवन में सब चीजों की उम्र निश्चित है बचपना,जवानी,बुढ़ापा उसी तरह शादी की भी एक उम्र निश्चित की गयी है.

अक्सर जो लोग कम उम्र में शादी कर लेते हैं वह अपने पार्टनर को समझने गलतियाँ कर बैठते हैं. वहीँ ज्यादा उम्र में भी शादी करने से भी यह परेशानी आपको हो सकती है. चलिए आज हम आपको बताते हैं देर से शादी करने के कुछ नुक्सान…

अगर आप 30 के उम्र के बाद शादी करके परिवार बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको प्रेगनेंसी के समय दिक्कत हो सकती है. क्योंकि जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे प्रेग्नेसी में परेशानी बढ़ती रहती है.

ज्यादा उम्र में शादी करने से आपको अपने पार्टनर को समझने का मौका नहीं मिला पाता जिसकी वजह से आपको उसके साथ अर्जेस्ट करने में परेशानी होती है.

शादी दो लोगों के बीच नहीं बल्कि दो परिवारों के बीच होती है. ज्यादा उम्र में शादी करने पर परिवार के साथ भी रहने में दिक्कत होती है. क्योंकि इस उम्र में कोई भी इंसान अपने आपको बदलना नहीं चाहता. और परिवार के साथ नोकझोक होती रहती है.

अधिक उम्र में शादी करने से आपको आपके पसंद का जीवनसाथी मिलना मुश्किल होता है. क्योंकि जरूरी नहीं की आप अब तक कुंवारे हैं तो आपका पार्टनर भी कुंवारा है.

Article सही उम्र में करें शादी वरना हो जाएंगे बर्बाद took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment