लाइफस्टाइल

इन दिल्चस्प तरीकों से वापस पाएं खोया हुआ रोमांस…

इन दिल्चस्प तरीकों से वापस पाएं खोया हुआ रोमांस…

प्यार कोई दो शब्दों में बयां नहीं कर सकता है और न ही इसकी कोई तय परिभाषा है जब प्यार शुरू होता है तो जीवन रोमांच से भर जाता है लेकिन धीरे-धीरे इसमें फीकापन आने लगता है।

शुरुआत में तो सबकुछ बहुत अच्छा लगता है पर एक समय ऐसा आता है कि आपके रिश्ते से वो बात गायब सी हो जाती है अक्सर ऐसा होता है प्यार में पड़े हर व्यक्ति को शुरूआत में सब बड़ा रोमांचकारी लगता है लेकिन धीरे-धीरे वो रोमांच कहीं खो जाता है और जीवन नीरस लगने लगता है हालांकि ऐसा नहीं है कि ये सिर्फ आपके साथ होता है और इसका कोई हल नहीं है कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे आप अपने रिश्ते में वो पहले वाली एक्साइटमेंट वापस पा सकतें हैं।

क्या आपको याद है आप पहली डेट पर अपने पार्टनर के साथ किस जगह गए थे कौन सी जगह थी, जहां पहली बार आपने एक दूसरे का हाथ थामा था? अपनी उन सभी रोमांस से भरी डेट्स के बारे में सोचिए और अपने पार्टनर के साथ एक बार फिर उन्हीं यादों ताजा करने पहुंच जाइए उस जगह यकीनन आप दोनों को बहुत अच्छा लगेगा।

अगर आप अपने रिश्ते में फिर से रोमांस भरना चाहते हैं तो अपने बीच में से फोन को हटा दीजिए हो सके तो अपने पार्टनर से फोन पर वही पुराने घिसे-पिटे सवाल ना करें आपका दिन कैसा रहा क्या किया इस तरह की बात करने से अच्छा है आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर कोई काम करें आप अपने पार्टनर के साथ डांस क्लास योगा क्लास इवनिंग या मॉर्निंग वॉक पर भी जा सकते हैं ऐसा करने से भी आपकी लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा।

अपने रिश्ते में अगर पहले जैसा उत्साह बरकरार रखना चाहते है तो अपने पार्टनर को सप्राइज देना न भूलें अपने पार्टनर को गिफ्ट्स देते रहें लव लाइफ में और ज्यादा एक्साइटमेंट भरने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ सप्राइज ट्रिप भी प्लान कर सकतें हैं कभी-कभी अपने पार्टनर के वर्क-प्लेस पर सप्राइज गिफ्ट भेजने से आपकी लव लाइफ में रोमांस का तड़का लग जाएगा।

रिश्ता कोई भी हो स्पेशल रहना तो सभी को खूब भाता है तो फिर आप अपने पार्टनर को ये याद दिलाना कैसे भूल गए कि वो आपके लिए कितने खास हैं सोचकर देखिए कि किसी खूबसूरत शांत जगह पर आप अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर बैठे हैं और उन्हें जता रहें हैं कि वो आपके लिए कितने स्पेशल हैं क्या आपको नहीं लगता कि ऐसा करने से आपकी लव लाइफ बोरिंग के बजाय रोमांस और रोमांच से भर जाएगी इसिलिए कभी अपने पार्टनर को ये जताना न भूले कि वो आपके लिए कितने खास हैं।

हर रोज एक जैसा काम करते-करते कोई भी ऊब जाएगा तो ऐसे में रोज एक जैसी चल रही लव लाइफ भी बोरिंग ही होगी ऐसे में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के साथ कुछ नया करने की कोशिश करें अपने पार्टनर के साथ ट्रैकिंग, बंजी जम्पिंग जैसी एक्साइटेड चीजें करने से भी आपके संबंधों में जान आएगी।

समय बीतने के साथ-साथ पार्टनर के साथ अंतरंग लाइफ भी बेहद आम और बोरिंग हो जाती है अपनी लव लाइफ में फिर से वही एक्साइटमेंट लाने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाते वक्त भी कुछ नया ट्राई करते रहें।

Leave a Comment