लाइफस्टाइल

हर दिन करे यह काम पाये ग्लोइंग स्किन

हर दिन करे यह काम पाये ग्लोइंग स्किन

नई दिल्ली। हर लड़की का सपना होता है वह हमेशा खूबसूरत दिखे और उसकी स्किन हमेशा ग्लो करें। लेकिन यह जितना कहने में आसान असल में उतना है नही कि हर वक्त आपकी स्किन ग्लो करें। इसके लिए आपको अपने स्किन का खास ख्याल रखने की बहुत जरूरत है। सिर्फ इतना ही नहीं आपको एक अच्छी डायट चार्ट फॉलो करने की जरूरत है। अच्छी स्किन पाने के लिए आप तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सहारा लेती है। लेकिन आप घर बैठे भी ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि विटामिन बी और C से स्किन ग्लो करती है तो आज हम आपको बताएंगे कैसे आप घर बैठे ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं।

8 से 9 घंटे की नींद हर व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी होता है। क्योंकि सोते वक्त ही आपकी बॉडी बिल्कुल आराम करती है और काम करने के दौरान आपकी सेल्स जितनी भी डैमेज हुई है सबको यही ठीक करती है। साथ ही साथ सोने से डार्क सर्कल भी ठीक हो जाते हैं।

अच्छा और हेल्दी खाना हर व्यक्ति के लिए जरूरी है। अपने खाने में फ्रूट्स, सब्जी और हेल्दी चीजों को शामिल करें। हर दिन जरूर आधे घंटे एक्सरसाइज करें। एक्सरसाइज करने से आपका ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है साथ ही बॉडी की जितनी भी गंदगी होती है सभी बाहर हो जाती है। ये मोटापे को भी कंट्रोल करती है साथ ही साथ चेहरे के ग्लो को भी बढ़ाती है।

सबसे जरूरी चीज यह है कि आपको पता होना चाहिए कि आपकी स्किन की टाइप क्या है, आपकी स्किन ड्राई, ऑयली या नॉर्मल है। और उसी स्किन टाइप आपको क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। हमेशा कोशिश करें ज्यादा से ज्यादा पानी की। ज्यादा पानी पीने से आपका स्किन हाईड्रेट रहता है और आपके चेहरे पर ग्लो भी रहता है। ज्यादा नहीं तो कम से कम आप रोजाना 8 ग्लास पानी जरूर पीएं।

Leave a Comment