लाइफस्टाइल

चेंजिंग रुम या फिर होटल के बाथरुम में लगे खूफिया कैमरे की इस तरह करें पहचान

चेंजिंग रुम या फिर होटल के बाथरुम में लगे खूफिया कैमरे की इस तरह करें पहचान

नई दिल्ली। आमतौर पर शांपिग करने के लिए लोग मॉल में जाना पसंद करते हैं। यहां पर बने चेंजिंग रुम में वह अपने द्वारा खरीदे जाने वाले कपड़े पहनकर देखते हैं। इस दौरान कहीं वहां पर खूफिया या हिडेन कैमरा लगा होने पर आपका आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने की संभावना रहती है। इसके अलावा अपने पार्टनर के साथ होटल में ठहरने के दौरन भी आपको सावधानी बरतनी चाहिए कि कहीं वहां के रुम या फिर बाथरुम में हिडेन कैमरा तो नहीं लगा है। ऐसा होने पर आपकी मुश्कलें बढ़ सकती हैं। आपकी इस मुश्किल को आसान करने के लिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप रुम में प्रवेश करते ही पता लगा पाएंगे कि कही वहां कोई हिडेन कैमरा तो नहीं लगा है।

जानिए किस तरह पता लगाएं खूफिया कैमरे का
होटल के रुम या फिर मॉल के चेंजिंग रुम में हिडेन कैमरा लगाने के लिए आजकल मार्केट में वीडियो रिकार्डिंग वाले एलईडी बल्ब उपलब्ध हैं। आपको इनसे सावधान रहने की जरुरत है। क्योंकि ये दिखने में तो साधारण बल्ब ही लगते हैं, लेकिन इनमे वीडियो व ऑडियो रिकार्डिंग की सुविधा उपलब्ध रहती है।

इन एलईडी बल्बों में आगे की तरफ लगे छोटे-छोटे कई बल्बों के बीच में एक खुफिया कैमरा लगा होता है। बल्ब के पिछले हिस्से में डिवाईस फिट रहती है। बल्ब के बीच वाले हिस्से में ऊपर की तरफ मेमोरी कार्ड भी लग जाता है जो वीडियो के साथ ही बातचीत को भी अपनी मेमोरी मे स्टोर कर लेता है।

वैसे तो इन खुफिया कैमरे लगे बल्बों को पहचानने में काफी परेशानी होती है। लेकिन अगर आप बाथरूम या चेंजिंग रूम में जा रहे हैं तो अपने फोन से किसी को कॉल करके देख लीजिए। अगर उस जगह पर ऐसा बल्ब लगा होगा तो अवाज ईको (खरखराहट) करने लगेगी। इस तरह से आप इस बात का पता लगा पाएंगे कि वहां पर हिडेन कैमरा लगा हुआ है।

Article चेंजिंग रुम या फिर होटल के बाथरुम में लगे खूफिया कैमरे की इस तरह करें पहचान took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment