लाइफस्टाइल

हाई हील्स पहनने की हैं शौकीन तो, जरुर रखें इन बातों का ध्यान

हाई हील्स पहनने की हैं शौकीन तो, जरुर रखें इन बातों का ध्यान

नई दिल्ली। फैशन के इस दौर में ज्यादातर लड़कियां हाई हील्स पहनना पसंद करती हैं। अपनेआप को ट्रेंडिंग लुक देने के लिए वो मार्केट में आ रही तरह-तरह की हील्स का इस्तेमाल करती हैं। इन्हें पहनने से आपके लुक को एक कंप्लीटनेस मिलती है। इसके अलावा कम लंबाई वाली लड़कियों के लिए ये हील्स किसी वरदान से कम नहीं हैं। इनसे वो अपनी हाइट की समस्या को आसानी से छिपा ले जाती हैं। ऐसे में अगर आप भी इस तरह की ऊंची हील्स पहनने का शौक रखती हैं तो, इन्हें खरीदने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए।

जानिए हाई हील्स खरीदने के पहले क्या-क्या सावधानियां बरतें

जब भी अपने लिए हाई हील्स खरीदने जाए तो इसे खरीदने से पहले एक बार अपने पैरों में डालकर नाप जरूर ले लें। हाई हील्स खरीदने से पहले इसे पहनकर इधर-उधर चलकर जरूर देख लें। अगर आपको चलने में दिक्कत आ रही हो तो इसे ना खरीदें। क्योंकि इससे आपको आगे जाकर दिक्कत हो सकती है।

हमेशा दिन में ही सैंडल्स और हील्स खरीदने जाए। क्योंकि पूरा दिन चलने के बाद आपके पैर थोड़ा सा फ़ैल जाते हैं, जिससे आपको सैंडल का नाप लेने में दिक्कत आ सकती है।

बहुत सी लड़कियों की सैंडल से आवाज आती हैं। अगर आप इन आवाजों से से बचना चाहती हैं, तो अपनी हाई हील्स के साथ हील कैप ज़रूर खरीदें। इससे आपके आसपास के लोगों को आपकी हील्स की आवाज सुनाई नहीं देगी।

हमेशा ऐसी हील्स खरीदें जिनमें सपोर्ट के लिए आर्च सपोर्टर या इन्सोल सपोर्टर लगा हो. इससे आपको हील्स पहन कर चलने में दिक्कत नहीं होगी।

Article हाई हील्स पहनने की हैं शौकीन तो, जरुर रखें इन बातों का ध्यान took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment