लाइफस्टाइल

सख्त नहीं इमोशनल भी होते हैं लड़के…

सख्त नहीं इमोशनल भी होते हैं लड़के…

अगर कहा जाए कि शर्म सिर्फ लड़कियों को आती है तो ये गलत होगा। लड़के भी इसके बराबर के भागीदार होते हैं। लड़के सख्त किस्म के होते हैं उनमें इमोशनल की कमी होती है। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता। लड़के भी उतने ही इमोशनल होते हैं जितनी की लड़कियां। कई जगहों पर लड़के इमोशनल होते हैं लेकिन हमेशा वे इस बात को छुपाते हैं। हालांकि ये बात पुरुष कभी स्वीकार नहीं करते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि आप उनसे कुछ ऐसा पूछ लेते हैं कि वह भी शर्म से लाल हो जाते हैं। जी हां कई ऐसे काम और बातें होती हैं जिन्हें लड़के करना तो चाहते हैं पर उन्हें करते समय अक्सर शर्माते हैं। इतना ही नहीं जब कभी उन चीजों के बारे में उनसे पूछा जाता है तो वो शर्म से लाल हो जाते हैं।

अक्सर लड़कों के साथ इस कहावत को जोड़ा जाता है कि ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता। लड़के भी उतने ही इमोशनल होते हैं जितनी की लड़कियां। हालांकि ये बात पुरुष कभी स्वीकार नहीं करते हैं।

अगर आपका पार्टनर कभी अपने पति या बॉयफ्रेंड के सामने अपने किसी मेल फ्रेंड की तारीफ बार-बार करती है तो उन्हें बुरा लगता है। उन्हें लगता है कि उसका पार्टनर उसकी तुलना अपने दोस्त से कर रहा है। अपनी इस तुलना से हर पुरुष को जलन होती है।

हालांकि इसे मानने से वो हमेशा ही इंकार करते हैं। आपको ये जानकर हैरानी नहीं होगी कि लड़कियों को सजना संवरना बेहद पसंद होता है। लेकिन आपको बात दें कि पुरुषों को भी अच्छे से तैयार होने का शौक रखते हैं। लेकिन अक्सर लड़के इस बात को मानने से इंकार करते हैं।

Article सख्त नहीं इमोशनल भी होते हैं लड़के… took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment