लाइफस्टाइल

चेहरे पर लाना है निखार, तो लगाए रेड वाइन फेस पैक

रेड वाइन

नई दिल्ली: जब इंसान की उम्र बढ़ती है, तो कहीं न कहीं उसके चेहरे का निखार खोने लगता हैं. ऐसे में सभी लोग चाहते हैं उनके चेहरे का निखार बरकरार रहे. अपने चेहरे की खूबसूरती और ग्लो बनाए रखने के लिए वह तरह-तरह की कॉस्मेटिक इस्तेमाल करते हैं.

जिससे वह इस बढ़ती उम्र में भी जवान और सुंदर नजर आएं. चलिए आज हम आपको ऐसे फेस पैक के बारे में बताएंगे. जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा चांदी-सा चमक उठेगा.

रेड वाइन फेस पैक  

फेस की टैनिंग और रिंकल को बाजार में मिलने वाले कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी दूर करने का भी दावा करते हैं. इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो मुझे नहीं पता लेकिन घर में बनाए गए फेस पैक लगाने से जरुर चेहरे पर निखार आता है. चेहरे पर रेड वाइन फेस पैक लगाने से चेहरे की रंगत के साथ-साथ दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे.

चेहरे की रंगत के लिए रेड वाइन ही क्यों

अगर आप अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखना चाहते हैं. तो रेड वाइन का प्रयोग करें. यह एक प्राकृतिक मॉश्चराइजर है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट-गुण त्वचा संबंधी समस्याओं को कम करते हैं.

रेड वाइन शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ाने और त्वचा में नयी कोशिकाओं के बनने में मदद करती है, जो त्वचा पर मौजूद डेड स्किन को हटाककर, त्वचा को कोमल और मुलायम बनाती हैं.

इसके अलावा रेड वाइन एंटीसेप्टिक की तरह भी काम करती हैं. यह आपके चेहरे में मौजूद बंद पोर को खोलकर, त्वचा में मौजूद बैक्टीरिया को खत्म करती है.

जिससे मुंहासों की समस्‍या कम होती हैं. इसके साथ ये आपकी त्वचा पर एक सुरक्षात्मक परत भी चढ़ा देती हैं.

रेड वाइन फेस पैक की सामग्री

रेड वाइन – आधा कप

शहद – दो या तीन चम्मच

कैसे बनाएं रेड वाइन फेस पैक?

रेड वाइन फेस पैक में आधा कप वाइन और 2-3 चम्मच शहद मिला लें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. उसके आधा घंटे बाद चेहरे को ठंडे पानी से धों लें. ऐसा करने के बाद आप खुद ही अपने चेहरे पर कुछ अलग महसूस करेंगे. इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार करें

Article चेहरे पर लाना है निखार, तो लगाए रेड वाइन फेस पैक took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment