मध्यप्रदेश

जल संरक्षण एवं जल संवर्धन कार्यो के लिए चलेगा अभियान राजस्व अधिकारियों की बैठक संपन्न

जल संरक्षण एवं जल संवर्धन कार्यो के लिए चलेगा अभियान राजस्व अधिकारियों की बैठक संपन्न

इंदौर: इंदौर जिले में जल संरक्षण एवं जल संवर्धन कार्यो के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा। इसके तहत जिले के तालाबों का गहरीकरण एवं जीर्णोधार के कार्य किये जायेंगे। इसके लिए सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में कार्य योजना बनाकर उसका प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश दिये गये है।

यह जानकारी आज यहां कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े की अध्यक्षता में संपन्न हुई राजस्व अधिकारियों की बैठक में दी गयी। बैठक में अपर श्री कैलाश वानखेड़े, सुश्री निधि निवेदिता, श्री अजयदेव शर्मा सहित अन्य राजस्व अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर श्री वरवड़े ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी राजस्व प्रकरण निर्धारित समय सीमा में निराकृत किये जाय।

9F3A9400

जिले में पट्टा अधिकार अधिनियम के तहत सभी पात्र परिवारों को पट्टे दिये जाय। यह ध्यान रखा जाय कि कोई भी पात्र परिवार पट्टे से वंचित नहीं रहे। उन्होंने जिले में आगामी विधानसभा निर्वाचन के प्रारंभिक तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के कार्य को पूर्ण गंभीरता के साथ करें। पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखे। निर्वाचन कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही और उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उन्होंने निर्देश दिये कि मतदाता सूची को पूर्ण रूप से शुद्ध बनाया जाय। मतदाता सूची में सभी पात्र मतदाताओं के नाम शामिल किये जाय। मृत्य अथवा अन्यत्र चले गये मतदाताओं के नाम सूची से हटाये जाय। सभी मतदाताओं को फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र मिल जाय, यह भी सुनिश्चित किया जाय। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों की युक्तियुक्तकरण का कार्य निर्धारित मापदण्ड अनुसार मतदाताओं की सुविधा के अनुसार ही करें। युक्तियुक्तकरण कार्य में जनप्रतिनिधियों और राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों का भी सहयोग लें।

Leave a Comment