मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री संबल योजना– शिविर का पंडाल उड़ा

1

सीधी———–असंगठित क्षेत्र के पंजीकृत श्रमिकों के लिये संचालित की गई मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना का सीधी जिले में सांसद श्रीमती रीती पाठक ने सीधी विकास खंड, विधायक कुंवर सिंह टेकाम- कुसमी, विंध्य विकास प्राधिकरण अध्यक्ष सुभाष सिंह ने रामपुर नैकिन में अयोजित शिविर में योजना का शुभारंभ किया।

कलेक्टर दिलीप कुमार आदिवासी अंचल कुसमी में आयोजित शिविर में उपस्थित रहे। शिविर में मुख्यमंत्री के हरदा जिले के टिमिरनी में दिये गये उद्बोधन का सीधा प्रसारण किया गया।

जिला मुख्यालय के पूजा पार्क में आयोजित संबल योजना शिविर में अचानक आई आंधी से पंडाल उड़़ गया। लिहाजा आंशिक अव्यवस्था का समना करना पड़ा लेकिन इसके पूर्व संबल योजना के सम्बंध में अतिथियों का उद्बोधन एवं पात्र हितग्राहियों को लाभ दिया जा चुका था।

इस घटना में दर्जनों लोगों को साधारण चोटें आई हैं। सीधी विकास खंड में आयोजित कार्यक्रम में सांसद समेत जनपद अध्यक्षा श्रीमती शकुंतला सिंह, दीन दयाल अंत्योदय समिति अध्यक्ष पुनीत नारायण शुक्ला, धर्मेन्द्र सिंह परिहार उपस्थित रहे।

स्थानीय पूजा पार्क में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद रीती पाठक ने उपस्थित जनों से अपील की कि वे अपने आस पास रह रहे सभी पात्र हितग्राहियों का योजना के अंतर्गत पंजीयन अवश्य करायें। यह योजना गरीबेां को संबल देने की योजना है।

उन्होंने कहा कि यह योजना अपने आप में अभूतपूर्व है तथा इसके अंतर्गत लोगों को सभी प्रकार की आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है। यह हम सब का दायित्व है कि इस योजना का लाभ लेने से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहें|

विधायक कुंवर सिंह टेकाम ने कहा कि सरकार गरीबों की सभी आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए कृतसंकल्पित है। योजना का लाभ लेने के लिए पंजीयन अनिवार्य है इसलिए सभी पात्र हितग्राही अनिवार्य रूप से पंजीयन करायें।

आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमत्री जनकल्याण योजना अन्तर्गत अनुग्रह राशि, सामाजिक सुरक्षा पेशन, म0प्र0 भवन निर्माण एवं कर्मकार श्रमिक, बालिकाओ, उज्ज्वला योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, मातृत्व वंदना योजना, श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता योजना के तहत् सीधी विकास खंड में 299, रामपुर नैकिन में 388 तथा कुसमी में 241 हितग्राहियों को लाभांवित किया गया।

विजय सिंह
स्वतंत्र पत्रकार
सीधी

Leave a Comment