मध्यप्रदेश

सीएम ने बुलाई समीक्षा बैठक, अधिकारियों को ताकीद- परिवहन के कारण न हो उपार्जन प्रभावित

सीएम ने बुलाई समीक्षा बैठक, अधिकारियों को ताकीद- परिवहन के कारण न हो उपार्जन प्रभावित

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार द्वारा किए जा रहे उपार्जन की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। इस उच्च स्तरीय बैठक में गेहूं, चना, सरसों और मसूर के उपार्जन की स्थिति की जानकारी ली गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन व्यवस्था के कारण उपार्जन प्रभावित नहीं होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने चने की खरीदी 30 मई से पहले पूरी करने के निर्देश दिए। गेहूं उपार्जन की स्थिति पर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने बिना किसी शिकायत के गेहूं उपार्जन की पुख्ता व्यवस्था के लिए अधिकारियों की सराहना की। बैठक में बताया गया कि अब तक 61 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीदी हो गई है। अगले कुछ दिनों में यह खरीदी करीब 71 लाख मीट्रिक टन तक पहुंच जाएगी।

वहीं प्रदेश में गेहूं उपार्जन के लिए 3000 से ज्यादा उपार्जन केंद्र संचालित हैं। अब तक चने की 4 लाख 36 हजार 333 मीट्रिक टन, सरसों की 31 हजार 310 मीट्रिक टन और मसूर की करीब 52 हजार मीट्रिक टन से ज्यादा की खरीदी हुई है। बैठक में मुख्य सचिव बीपी सिंह, कृषि उत्पादन आयुक्त पीसी मीना, अपर मुख्य सचिव वित्त एपी श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव खाद्य नीलम शमी राव एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment