मध्यप्रदेश

स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले दो स्थानों पर MP का कब्जा, सीएम शिवराज ने जताई खुशी

स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले दो स्थानों पर MP का कब्जा, सीएम शिवराज ने जताई खुशी

भोपाल। केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम और द्वितीय स्थान मध्यप्रदेश के खाते में आने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जताई है। उन्होंने इसका श्रेय सभी की मेहनत को दिया है। बता दें कि गत वर्ष भी इंदौर और भोपाल इसी स्थान पर काबिज थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में पूरे देश में पुन: इंदौर को सबसे स्वच्छ शहर चुने जाने और प्रदेश की राजधानी भोपाल को दूसरा स्थान प्राप्त होने पर बधाई दी है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से पूरे प्रदेश में स्वच्छता अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह गौरव हासिल करने के लिये मैं दोनों शहरों के नागरिकों, कार्यकर्ताओं, जन-प्रतिनिधियों, महापौर और प्रशासनिक अधिकारियों को बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर अदभुत शहर है। जहां साथ काम करने की, सही दिशा में काम करने की और समाज के साथ काम करने की अदभुत क्षमता है। उन्होंने कहा कि भोपाल शहर भी पीछे नहीं रहा है। यह शहर पूरे देश में नंबर दो स्थान पर बरकरार है। यह भी अपने आप में गौरव का विषय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रयास लगातार जारी रहेगा। जिससे स्वच्छता में मध्यप्रदेश पूरे देश में नम्बर एक स्थान पर बना रहे। बता दें कि यह सर्वे देश भर के 4041 शहरों में किया गया था।

Leave a Comment