मध्यप्रदेश

पत्रकार मौत : CM शिवराज ने की CBI जांच की सिफारिश

MP:मंत्री रामपाल के बहु की आत्महत्या से सरकार की किरकिरी !

भोपाल। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में रेत माफिया और पुलिस के गठजोड़ का स्टिंग ऑपरेशन से खुलासा करने वाले निजी समाचार चैनल के पत्रकार संदीप शर्मा की ट्रक से कुचलकर हुई संदिग्ध मौत के एक दिन बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश की है।
आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, ‘‘मुख्यमंत्री चौहान ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान पत्रकार शर्मा की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि इस मामले का सच उजागर हो, इसलिए इस घटना की जांच सीबीआई से कराई जाएगी।’’
संदीप शर्मा सुबह अपने दुपहिया वाहन से घर से सर्किट हाउस की ओर जा रहे थे, तभी पीछे से आ रहे रेत से भरे ट्रक ने उन्हें टक्कर मारी, जिससे संदीप जमीन पर गिर गए। उसके बाद ट्रक चालक ने वाहन से उन्हें रौंद दिया और मौके से फरार हो गया। बाद में पुलिस ने ट्रक जब्त कर आरोपी चालक रणवीर को गिरफ्तार कर लिया। संदीप के रिश्तेदार और पत्रकार विकास शर्मा ने पुलिस में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने ही इस घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की घोषणा की थी। माना जा रहा है कि पत्रकार शर्मा की मौत स्टिंग ऑपरेशन के जरिए रेत माफिया व पुलिस के गठजोड़ को उजागर करने की वजह से हुई है। शर्मा लगातार अपनी हत्या की आशंका जताते रहे थे और इसके लिए पुलिस अफसरों से लेकर मुख्यमंत्री, राज्यपाल, प्रधानमंत्री तक को पत्र लिखा था। पत्रकार शर्मा की मौत के बाद कांग्रेस ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।

Leave a Comment