मध्यप्रदेश

कैलाश विजयवर्गीय ने निकाली किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली

Kailash Vijayvargiya tractor rally in indore
Kailash Vijayvargiya tractor rally in indore

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में शुक्रवार को किसान मुद्दा राजनीतिक हलकों में छाया रहा। एक ओर जहां सुबह विहिप के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि प्रदेश में किसानों को श्रम के बदले मौत मिल रही है। वहीं दोपहर में भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में किसान हित की योजनाओं के समर्थन में ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया।

विजयवर्गीय की अगुवाई में इंदौर जिला भाजपा ने केंद्र और राज्य सरकार की किसान नीतियों के समर्थन में एक किसान रैली का आयोजन किया। रैली में विजयवर्गीय स्वयं ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे थे। लगभग दो सौ ट्रैक्टर-ट्राॅलियों पर ग्रामीणों को एकत्र कर इंदौर के चिमनबाग मैदान से कलेक्टर कार्यालय तक रैली के रूप में निकाला गया।

रैली वाहनों पर किसानों के हित में राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के समर्थन में नारे लिखे थे। ट्रैक्टरों के बीच साउंड सिस्टम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पक्ष में नारे लगाए जा रहे थे।

विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दावा किया कि जितनी योजनाएं मध्यप्रदेश सरकार ने किसान हित में लागू की हैं, उतनी देश और दुनिया में किसी सरकार ने लागू नहीं की हैं।

उन्होंने 1 जून से 10 जून तक जारी किसान आंदोलन को कांग्रेस का भ्रामक प्रचार करार दिया। उन्होंने कहा कि आज रैली में हजारों किसानों की मौजूदगी बता रही है कि किसानों को कोई समस्या नहीं है।

भाजपा की रैली में प्रदेश के वित्त और इंदौर के प्रभारी मंत्री जयंत मलैया और भाजपा राष्ट्रीय किसान मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त शामिल हुए।

Article कैलाश विजयवर्गीय ने निकाली किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली took from Sabguru News.

Leave a Comment