मध्यप्रदेश

भोपाल एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिये मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक

भोपाल ——– प्रदेश की राजधानी भोपाल को अन्य शहरों से एयर कनेक्टिविटी द्वारा जोड़ने और उड़ानों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव, इंडस्ट्री मध्यप्रदेश शासन, प्रमुख सचिव, उड्डयन, कमिश्नर उड्डयन, विमानपत्तन निदेशक, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, राजा भोज विमानतल भोपाल, अध्यक्ष, सीआईआई, भोपाल उपस्थित थे।

मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह ने कहा कि भोपाल और उसके आसपास के शहरों में औद्योगिक और पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये आवश्यक है कि राजधानी का अन्य राज्यों और शहरों के साथ विमान यातायात को सुगम बनाया जाये।

उन्होंने कहा कि भोपाल हवाई अड्डे पर पर्याप्त संख्या में एयरक्रॉफ्ट पार्किंग स्पेस तथा भूमि उपलब्ध है। इसका उपयोग इसके विस्तार के लिये किया जा सकता है।

बैठक में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारियों ने अपने प्रेजेंटेशन में बताया कि भोपाल हवाई अड्डे में नाइट पार्किंग तथा एमआरओ स्थापित करने पर विचार किया जा रहा है। सीआईआई द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से भोपाल में उपलब्ध क्षमता से अवगत करवाया गया।

बैठक में औद्योगिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों द्वारा भी भोपाल की हवाई कनेक्टिविटी की आवश्यकता पर अपने विचार व्यक्त किये गये। बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि भोपाल हवाई अड्डे पर कॉर्गों का संचालन बढ़ाने के लिये अलग से बैठक आयोजित की जाये तथा कॉर्गो एजेंसियों को हवाई जहाज से कॉर्गो भेजने के चार्जेस के संबंध में भी अवगत करवाया जाना चाहिये।

बैठक में इंडिगो के वाइस प्रेसीडेंट श्री रजत कुमार, विस्तारा एयरलाइंस के सहायक प्रबंधक सेल्स श्री जयकिशन एम, जेट एयरवेज के एक्जीक्यूटिव कन्संट अफेयर एवं पब्लिक रिलेशन श्री सुमित कपूर, एरिया मैनेजर, जेट एयरवेज श्री तरुण अब्बासी, स्टेशन मैनेजर जेट एयरवेज श्री मलय जैन उपस्थित थे।

Leave a Comment