मध्यप्रदेश

मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण प्रस्ताव संबंधी बैठक सम्पन्न

मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण प्रस्ताव संबंधी बैठक सम्पन्न

रीवा – ईपत्रकार.कॉम |जिले के विधानसभा क्षेत्रवार मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण प्रस्ताव के संबंध में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के साथ बैठक आज प्रभारी कलेक्ट्रेट मयंक अग्रवाल एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी अपर कलेक्टर बी.के. पाण्डेय की उपस्थिति में सम्पन्न हुई।

बैठक में विधायक गुढ़ सुन्दरलाल तिवारी, विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह सहित विधायक प्रतिनिधि देवतालाब एवं विभिन्न राजनैतिक दलों के सदस्यों ने मतदान केंद्रों के युक्तियुक्तकरण के संबंध में सुझाव दिये। इस दौरान जीर्णशीर्ण मतदान केंद्र भवन के दूसरे नवीन भवन में शिफ्ट करने एवं मतदान केंद्र की दूरी अधिक होने सहित मतदाताओं की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए मतदान केंद्रों को बदलने या संलग्न किये जाने संबंधी सुझाव राजनैतिक दल के सदस्यों ने दिये।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्रों को मतदान क्षेत्र से बाहर होने पर उसे क्षेत्र के अंदर करने व भवन परिवर्तन के कारण मतदान केंद्रों के परिवर्तन की कार्यवाही प्रस्तावित की गयी है। उन्होंने कहा कि अनुविभागीय अधिकारी व तहसीलदार द्वारा प्राप्त मतदान केंद्रों के युक्तियुक्तकरण के प्रस्ताव सहित बैठक में राजनैतिक दलों से प्राप्त सुझावों को परीक्षण उपरांत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पालन किया जाना सुनिश्चित कराया जायेगा। बैठक में एसडीएम मऊगंज संस्कृति जैन, गुढ़ आशीष पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर केपी पाण्डेय सहित विभिन्न मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Comment