मध्यप्रदेश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत के लिए 140 से अधिक मंच, आम जनता की फजीहत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत के लिए 140 से अधिक मंच, आम जनता की फजीहत

इंदौर।नवनियुक्त भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेशसिंह बुधवार शाम इंदौर आ रहे है। उनके स्वागत में भाजपा द्वारा बड़े गणपति से राजवाड़ा तक रैली निकाली जाएगी। इस रैली मार्ग पर 140 से अधिक स्वागत मंच भाजपाइयों ने लगाए हैं जिसके चलते आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शाम को बड़ा गणपति से गोराकुंड चौराह होेेते हुए रैली राजवाड़ा पहुंचेगी इस दौरान यह रास्ते बंद रहेंगे। जनता को यदि परेशानी से बचना है तो शाम को राजवाड़ा क्षेत्र में जाने से बचे।

5 बजे से प्रारंभ होगी रैली
प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार इंदौर आ रहे राकेश सिंह शाम 5 बजे बड़े गणपति की पूजा कर रैली की शुरुआत करेंगे। यह रैली बड़ा गणपित, धानगली चौराहा, मल्हारगंज, टोरी कॉनर से होती हुई गौराकुंड चौराहा पहुंचेगी। यहां से शीतलामाता बाजार होते हुए सांठा बाजार, बजाज खाना चौक, बर्तन बाजार, पीपली बाजार, इमामबाड़ा, गोपाल मंदिर की गली हाेते हुए राजवाड़ा पर पहुंच कर समाप्त होगी। यहां से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का कारवां जावरा कंपाउंड स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचेगा।
पूरे रास्ते पर लगे मंच
प्रदेश अध्यक्ष के सामने अपनी ताकत दिखाने के लिए रैली के इस संकरे मार्ग पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों मंच लगा दिए है। इसके चलते बुधवार सुबह से ही इस क्षेत्र में ट्रेफिक के बुरे हाल है।

  • विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-1 में आने वाले बड़ा गणपति से गोराकुंड चौराहे तक 40 मंच लगे है।
  • इसके बाद विधानसभ क्षेत्र क्रमांक 4 और तीन से रैली गुजरेगी जिसके लिए गोराकुंड चौराहे से राजवाड़े तक 100 से अधिक छोटे बड़े स्वागत मंच लगाए गाए है।
  • भाजपा ने इस रैली में 8 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य रखा है इसे देखते हुए एमजी रोड़ और रैली मार्ग को आम जनता के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

जवाहर मार्ग पर लगेगा जाम
राजमोहल्ला स्थित भगतसिंह प्रतिमा से लेकर पटेल प्रतिमा तक बने जवाहर मार्ग पर वैसे तो रोज ही जाम लगा रहता है लेकिन बुधवार की शाम यहां लंबा जाम लगने की आशंका जताई जा रही है। इसका कारण भाजपा की रैली है। रैली के चलते बड़े गणपित से गोराकंुड चौराहे तक सड़क बंद कर दी जाएगी वहीं राजवाड़ा, सराफा, शीतला माता बाजार का ट्रैफिक भी डायवर्ट किया जाएगा। इसके चलते जवाहर मार्ग पर अतिरिक्त दबाव आएगा।

Leave a Comment