मध्यप्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने की स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर की तारीफ

Prime Minister Modi praises Indore for cleanliness
Prime Minister Modi praises Indore for cleanliness

इंदौरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वच्छता के क्षेत्र में मध्यप्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर की प्रशंसा करते हुए यहां के सभी नागरिकों और प्रशासन को बधाई दी। मोदी आज यहां दाऊदी बोहरा समाज द्वारा मुहर्रम के अवसर पर आयोजित अशरा मुबारक कार्यक्रम में शामिल होेने आए थे।

मोदी ने कहा कि इंदौर स्वच्छता अभियान का अगुवा है, इसके लिए यहां के नागरिक, जनप्रतिनिधि, नगरीय निकाय, प्रशासन और प्रदेश की सरकार बधाई की पात्र हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में समूचे देश में प्रदेश की राजधानी भोपाल ने भी कमाल किया है और एक प्रकार से पूरा प्रदेश स्वच्छता अभियान को गति दे रहा है। इंदौर को लगातार दूसरी बार स्वच्छता सर्वेक्षण में देश का सबसे स्वच्छ शहर चुना गया है।

इस अवसर पर मोदी ने कल से शुरू होकर महात्मा गांधी जयंती दो अक्टूबर तक चलने वाले राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम ‘स्वच्छता ही सेवा’ की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि दाऊदी बोहरा समाज ने अपने पूरे आयोजन को पर्यावरण संदेश से जोड़ा है और ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े के दौरान इस प्रकार के प्रयोग देश भर में किए जा सकते हैं। उन्होंने सभी नागरिकों से इस अभियान में जुड़ने की अपील भी की।

स्वच्छ भारत अभियान के बारे में श्री मोदी ने कहा कि सरकार द्वारा शुरु किए इस अभियान पर जनता लगातार आगे बढ़ रही है। पहले 40 फीसदी घरों में शौचालय थे, अब 90 फीसदी घरों में हो गए हैं, बहुत जल्द पूरा भारत खुले में शौच से मुक्त हो जाएगा।

Article प्रधानमंत्री मोदी ने की स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर की तारीफ took from Sabguru News.

Leave a Comment