मध्यप्रदेश

आदिवासियों पर दर्ज मामले लिए जाएंगे वापस , कानून-व्यवस्था की होगी साप्ताहिक समीक्षा

आदिवासियों पर दर्ज मामले लिए जाएंगे वापस , कानून-व्यवस्था की होगी साप्ताहिक समीक्षा

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि आदिवासियों पर सामान्य प्रकृति के दर्ज मामले वापस लिए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इसके साथ ही उन्होंने जिला स्तर पर भी कानून-व्यवस्था की साप्ताहिक समीक्षा करने के आदेश दिए।

सीएम शिवराज ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा, कि महिला सशक्तिकरण के लिए महिला स्वयं-सहायता समूहों का सकारात्मक सहयोग प्राप्त किया जाना चाहिए। आदिवासी मंत्रणा समिति की अनुशंसाओं के अनुसार अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों पर दर्ज सामान्य प्रकृति के मामलों को वापस लेने की कार्यवाही आगामी 15 अप्रैल तक पूर्ण की जाए।

समीक्षा बैठक में बताया गया कि प्रदेश में असामाजिक तत्वों के विरुद्घ की जा रही कठोर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के प्रभावी परिणाम सामने आने लगे हैं। इस अभियान के दौरान अभी तक 11 हजार से अधिक असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

इस मौके पर जानकारी दी गई कि पुलिस कार्यशाला की अनुशंसाओं का प्रदेश में प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। बैठक में गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, मुख्य सचिव बी. पी सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment