मध्यप्रदेश

हॉस्टल में मिला गंदा सेनेटरी पैड तो चेकिंग के नाम पर वार्डन ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े

हॉस्टल में मिला गंदा सेनेटरी पैड तो चेकिंग के नाम पर वार्डन ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े

सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिले स्थित प्रतिष्ठित डॉ. हरि सिंह गौर यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में चेकिंग के नाम पर वार्डन ने छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए। इस घटना के बाद से पीड़ित छात्राएं बहुत आहत हुई हैं जिसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आरपी तिवारी को लिखित शिकायत भेजकर वार्डन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, 24 मार्च को डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी के रानी लक्ष्मीबाई कन्या छात्रावास परिसर में जब वार्डन राउंड पर निकलीं तो उन्हें इस्तेमाल किया हुआ गंदा सेनेटरी पैड मिला। गुस्साई वार्डन ने परिसर में मौजूद छात्राओं से पूछा कि ये किसने किया है लेकिन उन्हें सही जवाब नहीं मिसा। पता करने के लिए कि खुले में गंदा पैड किसने फेंका है, उन्होंने छात्राओं और उनके कमरों की तलाशी लेना शुरू कर दिया। कमरों की तलाशी तक सब ठीक रहा, लेकिन वार्डन इतने पर ही नहीं रुकीं और उन्होंने छात्राओं की तलाशी लेते हुए उन्हें कपड़े उतारने का फरमान सुना दिया। खुद को असहाय पाते हुए छात्राओं को ऐसा करना पड़ा। इस घटना का छात्राओं पर गहरा प्रभाव पड़ा और वो शर्मिंदगी महसूस करने लगीं।

अपने साथ हुई घटना से छात्राएं सदमे में आ गईं। उन्होंने इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आरपी तिवारी को लिखित शिकायत भेजी। आरपी तिवारी ने कहा, ‘यह घटना बेहद दुर्भाग्यवश और निंदनीय है। मैंने छात्राओं से हमेशा कहा है कि वे मेरी बेटियों जैसी हैं और मैं उनसे इस घटना के लिए माफी मांगता हूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं उन्हें आश्वासन दिया है कि इसके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा। अगर वॉर्डन दोषी पाई जाती है तो उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई होगी।’

Article हॉस्टल में मिला गंदा सेनेटरी पैड तो चेकिंग के नाम पर वार्डन ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment