मध्यप्रदेश

संबल शुभारंभ कार्यक्रम में उज्ज्वला गैस कनेक्शन मिलेंगे

संबल शुभारंभ कार्यक्रम में उज्ज्वला गैस कनेक्शन मिलेंगे

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना के लांचिंग कार्यक्रम में उज्जवला गैस कनेक्शन का भी वितरण किया जाये। इसके साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना और अन्य योजनाओं के हितलाभों को भी दिया जाये। श्री चौहान आज मुख्यमंत्री निवास में संबल योजना के क्रियान्वयन कार्य की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को बताया गया कि लांचिंग कार्यक्रम का आयोजन व्यापक स्तर पर किया जायेगा। ऐसी नगर पंचायतें जो जनपद पंचायत मुख्यालय पर हैं, वहाँ जनपद और नगर पंचायत के संयुक्त सम्मेलन होंगे। हितग्राहियों को हितलाभ के साथ ही संबल योजना में पंजीयन का प्रमाण-पत्र दिया जायेगा। जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में उन्हें बहुउद्देश्यीय स्मार्ट कार्ड मिल जायेंगे। लांचिंग कार्यक्रम में सामान्य और दुर्घटना में मृत के परिजनों को अनुग्रह, सहायता, मातृ सहायता की राशि का वितरण होगा। भूमि के पट्टे भी दिये जायेंगे। मुख्यमंत्री के संदेश का प्रसारण सभी जनपद पंचायतों में प्रात: 11 बजे होगा। नगर पालिका और नगर निगम में प्रसारण का समय संशोधित कर सायं 5 बजे कर दिया गया है।

बैठक में मुख्य सचिव श्री बी.पी.सिंह, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री ए.पी.श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्री इकबाल सिंह बैंस, श्रम, कृषि, नगरीय प्रशासन, उद्योग, सामाजिक न्याय आदि विभागों के प्रमुख सचिव उपस्थित थे।

Leave a Comment