राजनीति

अखिलेश कन्नौज से, मुलायम मैनपुरी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2019 में लोकसभा का चुनाव वह कन्नौज से लड़ेंगे और उनके पिता मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में कन्नौज के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्होंने ये घोषणा की। इस दौरान अखिलेश के साथ उनकी पत्नी व कन्नौज की सांसद डिंपल यादव भी मौजूद रहीं।

उन्होंने कहा, “कन्नौज लोकसभा सीट के कार्यकर्ताओं की चुनावी समीक्षा बैठक हो रही है, इसके बाद सभी लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा मैं खुद करूंगा और गठबंधन में जाने वाली सीटों पर समय रहते ये सुनिश्चित किया जाएगा कि सपा कार्यकर्ता गठबंधन उम्मीदवारों को जिताने का काम करें।”

अखिलेश ने कहा, “भाजपा जब अपना परिवारवाद खत्म नहीं कर रही है तो मैंने भी तय किया है कि इस बार मैं खुद कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को मैनपुरी लोकसभा सीट से जिताने का काम पार्टी कार्यकर्ता करेंगे।

सपा सुप्रीमो ने कहा, “मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है और अब सपा भी इस रणनीति में बीजेपी को हराने का काम करेगी। हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे, क्योंकि हमने लगातार चार उपचुनावों में बीजेपी को हराया है और ये लोग अब बहुत गुस्से में हैं।”

Leave a Comment