राजनीति

आंबेडकर जयंती: माला चढ़ाने को लेकर भाजपा नेताओं से भिड़े मेवाणी समर्थक

Ambedkar Jayanti: Mewani supporters clashed with BJP leaders

अहमदाबाद। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती पर अहमदाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान विधायक जिग्नेश मेवाणी के समर्थक भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से भिड़ गए। इस दौरान काफी हंगामा हुआ।
गौरतलब है कि मेवाणी की ओर से पहले ही कह दिया गया था कि बीजेपी नेताओं को बाबासाहब की प्रतिमाओं पर माला चढ़ाने नहीं दी जाएंगी।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी सांसद किरीट सोलंकी और अन्य पार्टी नेता अहमदाबाद में बाबासाहब की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहां बाबासाहब की प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाने के लिए जैसे ही वे आगे बढ़े, मेवाणी के समर्थक उन्हें रोकने लगे। उनका कहना था कि वे बीजेपी नेताओं को बाबा साहब की प्रतिमा पर माला नहीं चढ़ाने देंगे।
इस दौरान दोनों समूहों में झड़प होने लगी। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। दोनों ओर से नारेबाजी भी की गई।
गौरतलब है कि काफी समय से बीजेपी के खिलाफ दलित संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिग्नेश मेवाणी ऐसे ही दलित आंदोलन से उभरकर गुजरात विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरे थे और वडगाम से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे।
-एजेंसी

Article आंबेडकर जयंती: माला चढ़ाने को लेकर भाजपा नेताओं से भिड़े मेवाणी समर्थक took from Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News – Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

Leave a Comment