राजनीति

रानीगंज हिंसा को लेकर बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- ये है जिहादी सरकार

रानीगंज हिंसा को लेकर बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- ये है जिहादी सरकार

रानीगंज। रामनवमी के मौके पर बंगाल के रानीगंज इलाके में हुई हिंसा को लेकर सियासती बयानबाजी का दौर शुरु हो चुका है। बंगाल के आसनसोल से सांसद बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ने इसके लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मामले पर बड़ा बयान देते हुए ममता सरकार को जिहादी सरकार बता डाला है। सुप्रियो ने इस मामले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात करने के साथ-साथ ट्वीट भी किया है।
उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि हिंसा की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं, अगर इसमे से एक तिहाई भी सही निकली तो पता चलेगा कि हालात वाकई में कितने खराब हैं। उन्होंने लिखा कि वह जिहादी सरकार को दिखा देंगे कि बंगाल की आत्मा अभी भी जिंदा है।

ट्वीट पर बाबुल सुप्रियो ने लिखा, दर्जनों गुंडों ने हिंदुओं को उनके घरों से निकालकर मारा
रानीगंज में हुई हिंसा को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अल्पसंख्यक समुदाय के गुंडे आए और उन्होंने मारपीट की। उन्हें आसानी से जाने दिया गया। देश जानना चाहता है कि ममता बनर्जी की सरकार राज्य में कैसे तुष्टीकरण की गंदी राजनीति कर रही है।

उन्होंने आगे लिखा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र आसनसोल के रानीगंज में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों द्वारा बेहद ही खराब स्थिति कर दी गई है। यहां अल्पसंख्यक समुदाय के दर्जनों गुंडों ने हिंदुओं को उनके घरों से निकालकर बेरहमी से मारा। उन्होंने दुकानें जलाईं और तलवार-चाकू से हमला करके लोगों को घायल कर दिया। हिंसा में डीसीपी अरिंदम दत्ता बुरी तरह जख्मी हो गए। उनका एक हाथ लगभग खराब हो गया है।

उन्होंने कहा कि इस हिंसा को टाला जा सकता था लेकिन पुलिस अपने राजनीतिक आकाओं के मुताबिक काम कर रही थी। इलाके के गुंडो को पूरी छूट दी गई थी।

वहीं मामले पर टीएमसी बीजेपी पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा रही है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ शब्दों में कहा है कि राम के नाम पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस ने अब तक हिंसा के आरोप में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है।

25 मार्च को रामनवमी के मौके पर जुलूस को लेकर बर्धमान जिले के रानीगंज इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। हालात आगजनी और फायरिंग तक पहुंच गए थे, जिसमें एक व्यक्ति की मौत होने की बात सामने आई है।

Article रानीगंज हिंसा को लेकर बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- ये है जिहादी सरकार took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment