राजनीति

बीजेपी का कांग्रेस पर दूसरे दिन भी हमला: डेटा फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं लेने का आरोप

BJP attacks Congress on second day: accusations of taking services of data firm Cambridge Analytica

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस पर डेटा फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं लेने का आरोप लगाया।
उन्होंने सवाल किए कि करीब 5 महीने पहले मीडिया में ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं, अब तक पार्टी ने इस पर चुप्पी क्यों साधे रखी?
गौरतलब है कि जिस कैम्ब्रिज एनालिटिका फर्म को लेकर सियासी दलों में घमासान मचा हुआ है, उस पर चुनावों के लिए वोटर्स को प्रभावित करने के गंभीर आरोप लगे हैं।
इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि इराक में 39 भारतीयों की मौत से ध्यान हटाने के लिए यह कहानी गढ़ी गई है। बुधवार को कैम्ब्रिज एनालिटिका और फेसबुक बिग डेटा लीक का मामला सामने आने के बाद रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा था।
प्रसाद ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस 2019 के चुनावों के लिए कैम्ब्रिज एनालिटिका के संपर्क में थी। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कैम्ब्रिज एनालिटका की वेबसाइट से मिली जानकारियों के आधार पर दावा किया कि 2010 के बिहार चुनाव में बीजेपी ने इस एजेंसी की सेवाएं ली थीं।
गुरुवार को प्रसाद ने आगे आरोप लगाया कि हम पूरी जिम्मेदारी से कहना चाहेंगे कि राहुल गांधी की सोशल मीडिया कैंपेन में पूरी तरह से कैम्ब्रिज एनालिटिका शामिल है।
दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने इस विवादित फर्म के प्रतिनिधियों से मुलाकात भी की थी।
उन्होंने 5 महीने पहले की मीडिया रिपोर्ट की प्रतियों को दिखाते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी ने इस कंपनी की सेवाएं नहीं लीं तो उसे सामने आकर स्पष्टीकरण देना चाहिए था।
राहुल गांधी के पलटवार पर पूछे गए सवाल के जवाब में प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, इराक में भारतीयों की मौत पर राजनीति कर रही है।
-एजेंसी

Article बीजेपी का कांग्रेस पर दूसरे दिन भी हमला: डेटा फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं लेने का आरोप took from Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News – Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

Leave a Comment