राजनीति

भाजपा आंतरिक लोकतंत्र में विश्वास करती है- राजेंद्र सिंह राठौड़

Image result for भाजपा आंतरिक लोकतंत्र में विश्वास करती है- राजेंद्र सिंह राठौड़

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के चयन के लिए कार्यकर्ताओं से रायशुमारी का काम सोमवार को पूरा कर लिया। पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि उसके प्रत्याशियों की पहली सूची नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आ जाएगी।

संसदीय मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा, ‘‘भाजपा आंतरिक लोकतंत्र में विश्वास करती है। इस प्रक्रिया में अलग-अलग दायित्व वाले लगभग 20,000 कार्यकर्ताओं ने अपनी राय दी है। इसी आधार पर आगे की रणनीति बनेगी।”

प्रत्याशियों की पहली सूची के संबंध में उन्होंने कहा, ‘‘रायशुमारी पूरी होने के बाद पूरे मामले पर अब चुनाव समिति में विचार होगा। उसके बाद संसदीय बोर्ड इस पर विचार करेगा। पहली सूची नंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है।”

वहीं रायशुमारी के दूसरे चरण के तीसरे व अंतिम दिन आज जयपुर शहर व जयपुर देहात की कुल मिलाकर 27 सीटों के लिए कार्यकर्ताओं का ‘फीडबैक’ लिया गया। तीन दिन के इस चरण में पार्टी ने भरतपुर, अजमेर व जयपुर संभाग की 98 विधानसभाओं के लिए कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया। इसे केंद्रीय कमेटी के पास भेजा जाएगा जो प्रत्याशी तय करते समय इस रायशुमारी को भी ध्यान में रखेगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पार्टी ने रणकपुर में तीन दिवसीय बैठक में राज्य के चार संभागों की 102 विधानसभा सीटों के लिए कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की थी। उल्लेखनीय है कि राज्य की 200 सीटों के लिए मतदान सात दिसंबर को होना है।

Leave a Comment