राजनीति

भाजपा ने ‘स्मार्ट सिटी’ की जगह फरीदाबाद को बनाया ‘गन्दी सिटी’ : भड़ाना

भाजपा ने ‘स्मार्ट सिटी’ की जगह फरीदाबाद को बनाया ‘गन्दी सिटी’ : भड़ाना

Faridabad/Alive News : ‘आप’ के बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी की जगह गन्दी सिटी बनाकर रख दिया है। शहर में जगह-जगह गंदगी के भंडार लगे हुए हैं।

यहां तक कि स्कूलों के आगे कूड़े के ढेर लगे हैं, जिसमें हजारो बच्चे शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। शहर में जगह-जगह फैली गन्दगी के चलते आज शहर के लोग अनेक प्रकार की बीमारियों से ग्रसित हैं। धर्मबीर भड़ाना आज शहर के बीचों-बीच एनआईटी-5 स्थित सेंट जोन्स स्कूल के सामने लगे गंदगी के ढेरों का निरीक्षण कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि शहर के सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 3 दिन से हड़ताल पर हैं और लोग गंदगी से परेशान हैं, मगर भाजपा सरकार को इससे कोई मतलब नहीं।

न तो वो सफाई कर्मचारियों की मांगें सुनने को तैयार है और न ही लोगों की समस्याओं का कोई स्थायी समाधान करने को। उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय नेताओं ने अपने रिश्तेदारों को ‘कृत्रिम शौचालय’ का ठेका दे दिया और निगम को लाखों रुपए का चूना लगा दिया।

इन कृत्रिम शौचालयों का न तो कोई फायदा आम जनता को हुआ और न ही निगम का जो उद्देश्य था, वो ही पूरा हुआ। इन कृत्रिम शौचालयों को पहाड़ों में रखा गया है, जहां न कोई जाता है, न कोई आता है। भड़ाना ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार एवं निगम अधिकारियों को शहर को मूलभूत सुविधाएं तो देनी चाहिए|

विकास के बड़े-बड़े वादे करने वाली क्षेत्रीय विधायक को यहां आकर भी देखना चाहिए, जो स्कूल बच्चों के पढऩे के लिए हैं, उनके सामने गंदगी के ढेर लगे हैं, जिससे बच्चे बीमार हो रहे हैं। संगठन मंत्री सुनील ग्रोवर, एवं उपाध्यक्ष राजूद्दीन ने कहा कि सरकार को सफाई कर्मचारियों की मांगों का समाधान करना चाहिए।

उनसे बातचीत करनी चाहिए और जो भी उनकी समस्याएं हैं, उनका निवारण करना चाहिए। इस मौके पर संगठन मंत्री सुनील ग्रोवर, उपाध्यक्ष राजूद्दीन, डी एस चावला, मंडल अध्यक्ष नईम खान एवं अमित कुमार शर्मा तथा दीवान शाह सिंह, राजू फागना, तीरथ कुमार, विजय कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Comment