राजनीति

भाजपा विधायक के सेक्टर में पानी की किल्लत, लोगों ने किया घेराव

भाजपा विधायक के सेक्टर में पानी की किल्लत, लोगों ने किया घेराव

Faridabad/Alive News : अगर सत्ता पक्ष के विधायक के ही क्षेत्र के लोग पीने के पानी के लिए सड़क पर हो तो, अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार लोगों की समस्याओं को लेकर कितनी गंभीर है। इसका उदहारण सेक्टर 21- डी में देखने को मिला। इसी क्षेत्र में बड़खल विधानसभा की विधायिका सीमा त्रिखा का निवास स्थान है इसके बावजूद स्थानीय लोग घर में पानी की सप्लाई न होने को लेकर परेशान दिखाई दिए और शनिवार देर शाम को स्थानीय लोगों ने विधायिका सीमा त्रिखा के निवास का घेराव किया और सड़क को जाम कर दिया।

विधायिका पर लोगों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायिका एक बिल्डर को फायदा पहुंचाने के लिए सेक्टर-21 सी के कुछ इलाकों के पानी को रोक देती है। हालांकि विधायिका सीमा त्रिखा घर में मौजूद नहीं थी। गुसाई लोगो को समझाने के लिए मौके पर नगर निगम के अधिकारी पहुंचे, लेकिन परेशान लोग अधिकारियो के समझाने पर भी नहीं माने और प्रदर्शन जारी रखा और कुछ देर बाद नाराज़ लोग अपने-अपने घर को लौट गए और कहा की विधायिका के खिलाफ तब तक ऐसे प्रदर्शन करते रहेंगे जब तक उनके घरो में पानी की सप्लाई नहीं हो जाती।

पानी की समस्या झेल रहे लोगो ने बड़खल विधायिका पर आरोप लगाते हुए कहा कि सेक्टर-21डी क्षेत्र को जब से नगर निगम के अंतर्गत किया गया है तब से उनके इलाके में पानी की सप्लाई की भारी समस्या है जबकि पहले जब हुड्डा विभाग के अंतर्गत सेक्टर था तब पानी की सप्लाई की कोई दिक्कत नहीं थी। जिसकी कंप्लेंट जब भी वह नगर निगम में करते है तो निगम के अधिकारी उन्हें विधायिका द्वारा राजनितिक दबाव आने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते है.

परेशान लोगो ने बताया की नगर निगम के अधिकारियो की मिलीभगत के चलते पार्को में जगह जगह वाल्स लगा दिए है जिसके चलते यह पिछले साल से जब इनका मन करता है वह इनके इलाके में 20 से 25 दिन तक पानी की सप्लाई बंद कर देते है और अब पानी की सप्लाई कई दिनों से बंद की हुई है जिसके चलते उन्हें बेहद परेशानी हो रही है.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वह कब से विधायक के चक्कर काट रहे है लेकिन उनकी सुनवाई नहीं होती और विधायिका सीमा त्रिखा की शह पर ही उनके इलाके का पानी नगर निगम के अधिकारी बंद करवा देते है. परेशान लोगो ने कहा की मूलभूत सुविधाएं उनका अधिकार है क्योंकि वह पानी , सीवर आदि टेक्स समय से भरते है तो इसके बावजूद उन्हें मूलभूत सुविधाएं क्यों नहीं दी जा रही है.

उन्होंने आरोप लगते हुए कहा विधायिका ने एक चहेते प्रॉपर्टी डीलर को फायदा पहुंचाने के लिए उनके इलाके में सप्लाई रोकी हुई है ताकि उक्त प्रॉपर्टी डीलर के फ्लेट्स आसानी से बेचे जा सके. वही अन्य परेशान महिला न भी बताया की उनके घरो में पानी की सप्लाई नहीं हो रही है और विधायिका सीमा त्रिखा उनकी सुनवाई नहीं कर रही.

Leave a Comment