राजनीति

अगर मायावती को दलितों की वाकई चिंता है तो NDA का हिस्सा बन जाएं: अठावले

If Mayawati is really concerned about Dalits then become part of NDA: Athawale

लखनऊ। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन NDA में शामिल होने का न्योता देते हुए कहा कि अगर मायावती को दलितों की वाकई में चिंता है तो उन्हें NDA का हिस्सा बन जाना चाहिए।
उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने के बीजेपी नेताओं के तमाम दावों के उलट आठवले ने माना कि एसपी और बीएसपी के गठबंधन से पार्टी को 20 से 25 सीटों का नुकसान होगा। हालांकि, आठवले का मानना है कि इससे आगामी लोकसभा चुनाव के बाद NDA की सरकार बनने की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष आठवले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह चाहते हैं कि मायावती NDA में शामिल हो जाएं। बीएसपी मुखिया अगर दलितों का हित चाहती हैं तो उन्हें NDA में आ जाना चाहिए। तब मैं, मायावती जी और रामविलास पासवान जी मिलकर केन्द्र सरकार से दलितों के कल्याण के लिए ज्यादा धन ले सकेंगे।’
आंबेडकर के नाम पर शुरू हुई राजनीति पर आठवले ने कहा कि बाबा साहब के नाम को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए, रामजी उनके पिता का नाम था इसलिए उनके नाम के साथ पिता का नाम लिखे जाने के फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मायावती जी NDA में शामिल हो जाएं तो विपक्ष को यूपी में एक भी सीट नहीं मिल पाएगी।
-एजेंसी

Article अगर मायावती को दलितों की वाकई चिंता है तो NDA का हिस्सा बन जाएं: अठावले took from Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News – Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

Leave a Comment