राजनीति

लोकसभा चुनाव 2019: गैर-कांग्रेसी, गैर-बीजेपी मोर्चा बनाने के लिए ममता ने दिल्ली में डेरा डाला

Lok Sabha elections 2019: Mamta camps in Delhi to create non-Congress, non-BJP Front
ममता बनर्जी और श्‍ारद पवार

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गैर-कांग्रेसी, गैर-बीजेपी मोर्चा बनाने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। मंगलवार को उन्होंने कई नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकात की। वह बीजेपी से नाराज शिवसेना के नेता संजय राउत से मिलीं। आखिर तक रहे सस्पेंस के बीच वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मिलीं।
बता दें कि ममता से मुलाकात की खबरों को शरद पवार ने पहले खारिज कर दिया था लेकिन बाद में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। ममता बनर्जी शरद पवार से मिलने के लिए खुद उनके ऑफिस गईं। इससे पहले डीएमके नेता कनिमोई, संसद में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस देने वाले वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी के सांसदों ने ममता के ऑफिस में आकर उनसे मुलाकात की। एनडीए सरकार से अलग हुई चंद्रबाबू नायडू की पार्टी TDP के सांसद भी ममता से मिले।
आपको बता दें कि विपक्षी एकजुटता की यह पहल ऐसे समय में हो रही है जब संसद में टीडीपी, कांग्रेस समेत 9 दलों ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। ममता ने इससे पहले कोलकाता से ही चंद्रबाबू नायडू से फोन पर बात की थी।
सियासी गलियारों में चर्चा इस बात की है कि ममता गैर-बीजेपी, गैर-कांग्रेसी थर्ड फ्रंट खड़ा करना चाहती हैं। गुजरात चुनावों के फौरन बाद टीएमसी चीफ ने संकेत दिए थे कि वह राहुल के नेतृत्ववाली कांग्रेस के अधीन नहीं रहना चाहती हैं।
हालांकि उन्होंने सोनिया गांधी से अच्छे संबंध बरकरार रखे हैं। अब लोकसभा चुनावों में करीब 1 साल का ही समय बचा है, ऐसे में ममता बनर्जी अपने पत्ते खोलने को तैयार दिख रही हैं।
-एजेंसी

Article लोकसभा चुनाव 2019: गैर-कांग्रेसी, गैर-बीजेपी मोर्चा बनाने के लिए ममता ने दिल्ली में डेरा डाला took from Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News – Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

Leave a Comment