राजनीति

छत्तीसगढ़ में मोदी ने लोगों से भाजपा को वोट देने को कहा, कांग्रेस को बताया लुटेरा

छत्तीसगढ़ में मोदी ने लोगों से भाजपा को वोट देने को कहा, कांग्रेस को बताया लुटेरा

लखनऊ। कांग्रेस पर छत्तीसगढ़ के विकास में बाधा उत्पन्न करने और भारत के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देकर राज्य में लगातार चौथी बार सत्ता की कमान सौंपने का आग्रह किया। विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार के अंतिम दिन यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर 50 वर्षो तक देश से झूठ बोलने, गुमराह करने और धोखा देने के लिए हमला बोला और अपने कुशासन के जरिए लोगों की चार पीढ़ियों को तबाह करने का आरोप लगाया।

अपने 45 मिनट के भाषण में मोदी ने अधिकतर समय कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार पर हमला बोला और बताया कि कैसे उनकी सरकार 2014 के बाद से देश भर में चौमुखी विकास कर रही है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नीत पिछली संप्रग सरकार को ‘रिमोट कंट्रोल सरकार’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि 2003 से राज्य में सत्तारूढ़ रमन सिंह की भाजपा सरकार 2014 में केंद्र में भाजपा के सत्ता पर काबिज होने के बाद ही असली काम कर सकी।

उन्होंने कहा, “रमन सिंह सरकार के पहले 10 साल नकरात्मक ताकतों से लड़ते हुए बीत गए। दिल्ली की रिमोट कंट्रोल सरकार ने रमन सिंह को उनके राज्य में काम करने नहीं दिया। यह केवल 2014 के बाद हुआ कि वह राज्य के विकास लिए काम कर सके। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राज्य की सत्ता में आने पर उनकी पार्टी द्वारा किसानों के ऋण माफ करने के संकल्प के संदर्भ में मोदी ने कहा कि वोट पाने के लिए लोगों से झूठ बोलने और उन्हें गुमराह करने के कांग्रेस के दिन लद चुके हैं। मोदी ने कहा, “कर्नाटक की सत्ता में आपकी पार्टी को आए करीब एक साल हो चुका है लेकिन किसानों के ऋण माफ करने के आपके वादे का क्या हुआ?”

 

Article छत्तीसगढ़ में मोदी ने लोगों से भाजपा को वोट देने को कहा, कांग्रेस को बताया लुटेरा took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment