राजनीति

अब अमित शाह के धर्म पर उठे सवाल, कर्नाटक के सीएम ने कहा – वो ‘हिंदू’ नहीं, ‘जैन’ हैं

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

बेंगलुरू। अगले महीने मई में कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियां इसकी तैयारियों में लगी हुई हैं। यहां इस बार सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है। दोनों ही पार्टियों के अध्यक्ष राहुल गांधी और अमित शाह लगातार कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं। राहुल गुजरात की तर्ज पर कर्नाटक में भी मंदिरों के दौरे कर रहे हैं। वहीं, इसी बीच कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अमित शाह पर धर्म को लेकर बड़ा हमला बोला है।

सिद्धारमैया ने उन्हें ‘अहिंदू’ कहे जाने पर हमला बोला

सिद्धारमैया ने उन्हें ‘अहिंदू’ कहे जाने पर हमला बोला है। शाह ने दावणगेरे में दो दिन पहले कहा था कि सिद्धारमैया ‘अहिंदा’ (अल्पसंख्यकों, पिछड़े वर्गों और दलितों के लिए कन्नड़ में छोटा शब्द) नेता नहीं हैं बल्कि ‘अहिंदू’ (हिंदू विरोधी) नेता हैं। इसपर सिद्धारामैय्या ने कहा कि शाह को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि वह ‘अहिंदू हैं या नहीं’। सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह एक जैन हैं। जैन एक अलग धर्म है, वह मेरे बारे में इस तरह से कैसे बात कर सकते हैं।

सिद्धारमैया ने कहा कि शाह मुझसे डरते हैं

सिद्धारमैया ने कहा कि शाह मुझसे डरते हैं, जिसके कारण वो मेरे खिलाफ ‘निराधार’ आरोप लगा रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि मैं चामुंडेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ूंगा और राज्य जेडी (एस) अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी इस विषय पर जो कुछ भी चाहें कह सकते हैं। उन्होंने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि मैं यहां से जीतूंगा। बता दें इससे पहले शाह ने रैली में हिन्दी में बोलते हुए कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साधा था लेकिन उनके भाषण का अनुवाद कन्नड़ में कर जनता तक बात पहुंचा रहे धारवाड़ से भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने कह दिया कि मोदी के पास दलितों और पिछड़ों के लिए कोई विजन नहीं है और वो देश को बर्बाद कर देंगे।

आज पुराने मैसूर क्षेत्र का दौरा करेंगे अमित शाह

बता दें आज यानी शुक्रवार को अमित शाह पुराने मैसूर क्षेत्र का दौरा करेंगे। पिछली बार भाजपा यहां एक भी सीट जीत नहीं सकी थी। अपनी कर्नाटक जागृति यात्रा के तहत शाह 30 और 31 मार्च को मैसुरू, चामराजनगर, मांड्या और रामानागर जिलों का दौरा करेंगे। इन चार जिलों में 26 विधानसभा सीटें आती हैं। भाजपा 2013 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

Article अब अमित शाह के धर्म पर उठे सवाल, कर्नाटक के सीएम ने कहा – वो ‘हिंदू’ नहीं, ‘जैन’ हैं took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment