राजनीति

Anna से मिले जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन, कल तक अनशन खत्म हो सकता है

Anna

नई दिल्‍ली। सामाजिक कार्यकर्ता Anna Hazare की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के आज चौथे दिन महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने मुलाकात की।

वहीं मोदी सरकार की तरफ़ से अण्णा हजारे से मध्यस्थता कर रहे महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने अण्णा हजारे से एक घंटे बातचीत की है। इस आंदोलन में ऐसा पहली बार हुआ है जब सरकार की तरफ़ से कोई अन्ना हजारे से मिलने आया है।

गिरीश महाजन ने कहा है कि अन्ना हजारे की 11 मांग हैं जिनमें ज़्यादातर पर काम हो रहा है और सरकार इस पर पॉजिटिव है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है मंगलवार तक बाकी के मुद्दों पर संबंधित मंत्रियों से चर्चा करके अनशन खत्म हो जायेगा। उनके मुताबिक मंगलवार दोपहर या शाम तक सब हो जाना चाहिए, अण्णा भी मान लेंगे मुझे ऐसा लगता है।

उनके एक सहयोगी का दावा है कि उनका चार किलोग्राम वजन कम हुआ है। हजारे के करीबी सहयोगी दत्ता अवारी ने कहा कि हालांकि हजारे का रक्तचाप सामान्य है। हजारे केन्द्र में लोकपाल और राज्यों में लोकायुक्तों की नियुक्ति सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 23 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं।

उनके 2011 के आंदोलन के कारण लोकपाल एवं लोकायुक्त कानून 2013 पारित हुआ था लेकिन केन्द्र ने अब तक लोकपाल को नियुक्त नहीं किया है। इस बार Anna हजारे सरकार से किसानों के लिए बेहतर न्यूनतम समर्थन दामों की भी मांग कर रहे हैं।

-Legend News

Article Anna से मिले जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन, कल तक अनशन खत्म हो सकता है took from Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News – Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

Leave a Comment