राजनीति

नक्सलवाद एवं अराजकतावाद जैसी जो भी समस्याएं है, उनकी जड़ कांग्रेस है: योगी

नक्सलवाद एवं अराजकतावाद जैसी जो भी समस्याएं है, उनकी जड़ कांग्रेस है: योगी

देश में चल रहे सभी विवादों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि देश के अंदर आतंकवाद, नक्सलवाद एवं अराजकतावाद जैसी जो भी समस्याएं है, उनकी जड़ कांग्रेस है।

धार जिले की बदनावर विधानसभा सीट के वर्तमान भाजपा विधायक भंवर सिंह शेखावत के लिए चुनाव प्रचार करने आये योगी आदित्यनाथ ने बदनावर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, देश के अंदर जितने भी विवाद हैं उनकी जड़ कांग्रेस है।

उन्होंने कहा जितना भी देश के अंदर आतंकवाद है, नक्सलवाद है, अराजकता है इसकी जड़ कांग्रेस है। वर्ष 2003 (के विधानसभा चुनाव) में अगर मध्य प्रदेश की इस महान जनता ने कांग्रेस को उखाड़ने का निश्चय नहीं किया होता तो आज नक्सलवाद प्रदेश के इन सब क्षेत्रों में धावा बोल कर जनजीवन को बुरी तरह से तहस-नहस कर रहा होता।

योगी ने कहा कि मैं यहां की जनता का अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने वर्ष 2003 में निर्णय लिया और विकास और सुशासन के लिए भाजपा को चुना। कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस देश को जाति के आधार पर, क्षेत्र के आधार पर और भाषा के आधार पर तथा मजहब के आधार पर विभाजित करने का कार्य किया।

योगी ने कहा कि कांग्रेस ने विकास नहीं, बल्कि विकास की आड़ में आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज विकास देश के सभी भागों में होने लग गया है।

पूर्वोत्तर राज्यों की बात करते हुए योगी ने कहा कि मोदी जी के विकास के मॉडल के चलते ही आज असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा में भाजपा की सरकारें हैं, जबकि मेघालय और नागालैंड में भाजपा समर्थित सरकार है और जब 11 दिसंबर को वर्तमान में पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आएंगे तो पूर्वोत्तर के सातवें राज्यों मिजोरम में भी भाजपा की सरकार नजर आएगी।

उन्होंने कहा कि जिन पूर्वोत्तर के राज्यों में भाजपा के लिए कहा जाता था कि वहां कमल नहीं खिल सकता है, वहां अलगाववाद को समाप्त करके आज भाजपा का कमल न केवल खिल रहा है, बल्कि वहां के लोगों के चेहरे पर खुशहाली लाने का काम भी भाजपा की सरकार ने किया है।

Article नक्सलवाद एवं अराजकतावाद जैसी जो भी समस्याएं है, उनकी जड़ कांग्रेस है: योगी took from Poorvanchal Media | Breaking Hindi News| Current Hindi News| Latest Hindi News | National Hindi News | Hindi News Papers | Hindi News paper| Hindi News Website| Indian News Portal – Poorvanchalmedia.com.

Leave a Comment