धर्मं

27 मार्च राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

13 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि- करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें।

वृष राशि– अगर आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए जिन्हें करने में आपको सबसे ज़्यादा मज़ा आता है। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे।

मिथुन राशि- आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आपको कुछ सबसे बढ़िया अवसर नये लोगों के माध्य से मिलेंगे।

कर्क राशि- नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी पर शक़ कर सकते हैं जिसके चलते तालमेल में दिक़्क़त पैदा होगी।

सिंह राशि- आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है। आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी और अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। यूँ तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज़ आपके सामने लाता है। लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे।

कन्या राशि- मुमकिन है कि आज के दिन आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक न रहे। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। ग़लत बातों को ग़लत वक़्त पर कहने से बचें। काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता है और आज का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता है।

तुला राशि- अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। अपने जीवन-साथी के साथ प्यार अपनापन और स्नेह महसूस करें। रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता है। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि- सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में इज़ाफ़ा करें। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है।

धनु राशि- अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालाँकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखें नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है। इससे बचने के लिए अपने नज़रिए में खुलापन अपनाएँ और पूर्वाग्रहों को छोड़ें। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।

मकर राशि-  धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।

कुम्भ राशि- करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज़ कर सकता है। इसे दबाना आपकी शारीरिक समस्याओं में इज़ाफ़ा कर सकता है। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा।

मीन राशि- ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। दफ़्तर में बेवजह टांग खींचने वाले आपको ग़ुस्सा दिला सकते हैं। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

Leave a Comment