धर्मं

3 जून राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

13 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेषराशि- आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आज आपका मन भटक सकता है।

वृषराशि-  दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए जो रचनात्मक हों। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति और ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता है।

मिथुनराशि- अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें।अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फ़ायदा मिलेगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। जिन्हें आप चाहते हैं उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें।

कर्कराशि- प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए है।

सिंहराशि- जो उधारी के लिए आपके पास आएँ उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा।  मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की।

कन्याराशि- अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें।

तुलाराशि- अगर आप  ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपनी पत्नी/पति के साथ पिकनिक पर जाने का बेहतरीन दिन है। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।

वृश्चिकराशि- प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है।  नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा मिल सकता है।

धनुराशि- प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

मकरराशि- आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।

कुम्भराशि- झूठ बोलने से बचें क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है।आज के दिन आराम करना बहुत अहम है। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति आपका जीवन-साथी आज बीमार हो सकता है। उनका पुरा ख़याल रखें।

मीनराशि- आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर पल्ला न झाड़ें। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

Leave a Comment