धर्मं

15 जून राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

13 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि– आज आप अपने प्रिय को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। सितारे कह रहे हैं कि आज का दिन तनहा गुज़रने वाला है, अपने पालतू पशु के साथ समय बिताकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

वृष राशि– यक़ीन मानिए मानसिक शांति और सुकून पाने का इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता है। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। जिसे आप चाहते हैं उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है।

मिथुन राशि– अगर आप बहुत ज़्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है। आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है।

कर्क राशि– आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए।  शारीरिक लाभ के लिए विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। कोई अच्छी ख़बर  आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी।

सिंह राशि– आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है । हँसमुख रिश्तेदारों का साथ आपके तनाव को कम करेगा और आपको ज़रूरी आराम देगा। अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं।

कन्या राशि– दफ़्तर का तनाव आपकी सेहत ख़राब कर सकता है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें।घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। यह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है।

तुला राशि– आपका  एक तरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। आपके परिजन अपने साथ आपको किसी जगह ले जाएंगे।

वृश्चिक राशि– चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें,  निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। अगर थोड़ी-सी कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता है। आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं।

धनु राशि– आपका अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता लेकिन आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।

मकर राशि– महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा।

कुम्भ राशि– आप काफ़ी ख़ुशी महसूस करेंगे। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा।  आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। ग़लतफ़हमी के लम्बे दौर के बाद इस शाम आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफ़ा नसीब होगा।

मीन राशि–आज के दिन का अच्छा प्रयोग आप उज्ज्वल भविष्य की योजना बनाने के लिए कर सकते हैं। मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है।

Leave a Comment