धर्मं

17 जून राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

13 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि- दैनिक दिनचर्या में से थोड़ा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी।  अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा।

वृष राशि- आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है। सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे।

मिथुन राशि- अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन वाक़ई बहुत बढ़िया है।आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ।

कर्क राशि- कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। आपका झगाड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी।

सिंह राशि- किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे- और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फ़ैसेले लेने से रोकेगा।

कन्या राशि- माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को ख़त्म कर सकता है। जिसे आप चाहते हैं उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

तुला राशि- आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। संभव है कि दोस्त ही आपको ग़लत रास्ता दिखलाएँ। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें।

वृश्चिक राशि- आपका आकर्षक स्वभाव और ख़ुशमिज़ाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी मदद करेगा और आपके सम्पर्क में इज़ाफ़ा करेगा। सुकून हासिल करने लिए कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है।

धनु राशि- प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। पुरखों की जायदाद की ख़बर पूरे परिवार के लिए ख़ुशी ला सकती है। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें।

मकर राशि- आज का दिन दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए अच्छा है, साथ ही छुट्टियों के लिए योजना भी बन सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और चीज़ों को व्यवस्थित करें। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं।

कुम्भ राशि- आज पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। यह ज़िंदगी का हिस्सा है और कोई भी इससे नहीं बच सकता है।

मीन राशि- ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें।नफ़रत की भावना महंगी पड़ सकती है। यह न केवल आपकी सहन-शक्ति घटाती है बल्कि आपके विवेक को भी ज़ंग लगा देती है और रिश्तों में हमेशा के लिए दरार डाल देती है। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है।

Leave a Comment