धर्मं

20 जून राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

13 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि- आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे।  अपने ग़ैरज़िम्मेदाराना नज़रिए से आप अपने परिवार की भावनाएँ आहत कर सकते हैं। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा।

वृष राशि- कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलेगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है।

मिथुन राशि- कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। कार्यक्षेत्र में लोगों का नेतृत्व करें, क्योंकि आपकी निष्ठा आगे बढ़ने में मददगार सिद्ध होगी।

कर्क राशि- आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक साबित हो सकती है।

सिंह राशि- जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें।पारिवारिक ज़िम्मेदारियों की अनदेखी आपको सबकी नाराज़गी की केंद्र बना सकती है। अपनी सेहत की बेहतरी के लिए खान-पान में सुधार करें।

कन्या राशि- ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें।अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें।  दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता है।

तुला राशि- आर्थिक स्थिति में सुधार , लेकिन परिवार में किसी बच्चे की सेहत को चिकित्सकीय देखभाल की ज़रूरत पड़ सकती है। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा।

वृश्चिक राशि- आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं।

धनु राशि- सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें। परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की ज़रूरत है। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। इससे सभी को मुनाफ़ा होगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें।

मकर राशि- अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। वरिष्ठों का सहयोग और तारीफ़ आपके आत्मविश्वास और उत्साह को दोगुना कर देंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें।

कुम्भ राशि- अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

मीन राशि- अपना  वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा। यह सबसे बेहतर मरहम है। वे कभी न ख़त्म होने वाली ख़ुशियों का स्रोत साबित होंगे। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें।

Leave a Comment